DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लगातार दूसरे दिन दहला पाक, 13 मरे

लगातार दूसरे दिन दहला पाक,  13 मरे

तालिबान आतंकवादियों ने पाकिस्तान में शुक्रवार को भी हमला जारी रखते हुए पेशावर के एक पुलिस थाने पर हमला किया। इसमें 13 लोगों की मौत हो गयी और 16 अन्य घायल हो गये।
   
उत्तर पश्चिम सीमांत प्रांत की राजधानी पेशावर को शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन निशाना बनाते हुए हमलावर ने विस्फोटकों से लदी अपनी कार से पुलिस थाने में टक्कर मार दी। यह हमला इतना जबरदस्त था कि थाने के निकट स्थित एक मस्जिद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। मृतकों में तीन पुलिसकर्मी, दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है।
    
आतंकवादियों ने 12 दिनों की बेलगाम हिंसा के जरिए कई आत्मघाती हमले, विस्फोट और हमले किए हैं। इसमें रावलपिंडी सिथत सेना मुख्यालय और गुरुवार को लाहौर के तीन स्थानों में स्थित सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हुए हमले भी शामिल हैं। मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए पाकिस्तान में कानून का पालन कराने वाली एजेंसियों ने देशव्यापी तलाशी अभियान चलाते हुए लगभग 80 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।

वहीं, सुरक्षा एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में और अधिक हमले हो सकते हैं। पेशावर में छावनी क्षेत्र के एक पुलिस थाने को निशाना बनाया गया। पुलिस थाना परिसर में ही अपराध अनुसंधान एजेंसी (सीआईए) का दफ्तर स्थित है।

उत्तर पश्चिम सीमांत प्रांत के वरिष्ठ मंत्री बशीर बिलौर ने बताया कि इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि मतकों में तीन पुलिसकर्मी, दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है। जबकि घायलों में तीन सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं।

प्रांत के सूचना मंत्री मियां इफ्तिखार हुसैन ने घटनास्थल परबताया कि यह एक आत्मघाती हमला था। हमलावर की एक टांग पाई गई है। हुसैन ने हमले की अन्य तफ्सील देते हुए बताया कि घायलों में से सात की हालत नाजुक बतायी जा रही है। उन्होंने बताया कि सीआईए कार्यालय और पुलिस हमलावर के निशाने पर थे। लेकिन इसमें कई नागरिक मारे गए और घायल हुए हैं।
   
बम निरोधक दस्ते के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक शफक्कत मलिक ने बताया कि हमले में लगभग 60 से 70 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया। हुसैन ने कहा कि सरकार द्वारा दक्षिण वजीरिस्तान में तालिबान के गढ़ में अभियान शुरू करने की योजना के मद्देनजर आतंकवादियों ने हमले तेज कर दिए हैं। लेकिन इससे हमपर दबाव नहीं पड़ेगा। आतंकवाद के खात्मे के लिए हम कठोर कदम उठाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लगातार दूसरे दिन दहला पाक, 13 मरे