DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माइक हूपर ने तैयारियों पर सवाल उठाए

माइक हूपर ने तैयारियों पर सवाल उठाए

राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से उन्हें हटाने की मांग से नाराज माइक हूपर ने पलटवार करते हुए घोषणा की कि इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की तैयारी संतोषजनक नहीं है।

यह पूछने पर कि क्या वह कहना चाहते हैं कि दिल्ली इन खेलों के लिए अच्छी तरह तैयार नहीं है तो हूपर ने कहा कि यह कहना कमतर होगा। मेरे कहने का मतलब निश्चित तौर पर ऐसा है। हूपर ने कहा कि (सीजीएफ प्रमुख) माइकल फेनेल ने सोमवार को मीडिया कांफ्रेंस में सीजीएफ की चिंताएं बताई थी। उन्होंने साफ कर दिया था कि हमें सिर्फ एजेंसियों के डिलीवरी और निर्माण से संबंधित आश्वासनों पर ही भरोसा है।

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने गुरुवार को हूपर को 2010 राष्ट्रमंडल आयोजन समिति से हटाने की मांग करते हुए कहा था कि न्यूजीलैंड का यह अधिकारी उनके लिए अनुपयोगी है। सीजीएफ प्रमुख माइकल फेनेल ने हालांकि शुक्रवार को बयान जारी करके हूपर को हटाने की मांग खारिज कर दी।

हूपर ने कहा कि वह सार्वजनिक बहस में नहीं उलझना चाहते लेकिन वह कलमाड़ी के बयान से निराश हैं। उन्होंने कहा कि मेरी कलमाड़ी के साथ सार्वजनिक बहस में उलझने की कोई इच्छा नहीं है। मैंने उनके बयान पर निराशा व्यक्त की है।

सीजीएफ मुख्य कार्यकारी ने कहा कि दोषारोपण का खेल खेलने की जगह सभी संबंधित पक्षों को एक साथ मिलकर काम को अंजाम देना चाहिए। हूपर ने कहा कि हमें समाधान ढूंढ़ने चाहिए ना कि कोई चीज नहीं होने के कारण, बहाने या किसी को दोषी ठहराना चाहिए। हमारे सामने जो मुख्य मुद्दा है वह साथ मिलकर यह सुनिश्चित करना है कि अगले अक्तूबर में हम सफल खेलों का आयोजन हो। सीजीएफ इसके प्रति समर्पित है और मैं इसके प्रति प्रतिबद्ध हूं। मैं ओसी से सिर्फ इतनी उम्मीद करता हूं कि उसके लोग पेशेवर बर्ताव करें।

सीजीएफ ने कहा कि वह जीजीएफ के कार्यकारी बोर्ड के फैसले से बंधे हैं ना कि खेलों की आयोजन समिति के फैसले से। उन्होंने कहा कि महासंघ मुफ्त परामर्श दे रही है। मुझे नहीं लगता कि कलमाड़ी सीजीएफ की स्थिति को सीधे तौर पर खारिज कर सकते हैं। मेरे बोर्ड ने फैसला किया है। निर्देश नहीं मिलने तक मैं इसका पालन करूंगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माइक हूपर ने तैयारियों पर सवाल उठाए