DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलाज खर्च के लिए राष्ट्रपति से लगाई गुहार

गाजियाबाद के 17 वर्षीय छात्र अमित यादव ने गुर्दा प्रत्यारोपण के बाद आगे के इलाज में मदद के लिए राष्ट्रपति से गुहार लगाई है। अमित के इलाज में उसका परिवार अपना सब कुछ गंवा चुका है। अब परिवार के सामने खाने तक के लाले पड़े हुए हैं।


सर गंगाराम अस्पताल में हुए अमित के गुर्दा प्रत्यारोपण में 8 लाख 11 हजार का खर्चा आया था। जोकि सामाजिक संस्था, अखिल भारतीय उत्तराखण्ड समाज कल्याण संगठन की अपील पर लोगों ने अस्पताल में जमा कराया था। लेकिन इलाज होने के बाद भी अमित की मुसीबत खत्म नहीं हुई है।


डॉक्टरों ने अमित को सप्ताह में दो बार स्वास्थ्य जांच, दवा के साथ एक साल तक नियमित जांच के लिए अस्पताल आने को कहा है। मगर मंहगे टेस्ट और दवा चलाने के लिए अमित के परिवार के पास फूटी कौड़ी तक नहीं है। अमित के इलाज में उसके पिता अपना मकान, खेत, जायदाद व जेवरात सब कुछ बेच चुके हैं। लोगों की मदद से अमित के इलाज के बाद भी उनकी परेशानियां कम नहीं हुई है। अमित के परिवार ने राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल से आगे के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। इसी को लेकर अखिल भारतीय उत्तराखण्ड समाज कल्याण संगठन के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल को ज्ञापन सौप, अमित के परिवार को अविलंब 5 लाख रूपए की सहायता देने की गुहार लगाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इलाज खर्च के लिए राष्ट्रपति से लगाई गुहार