DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कालाढूंगी कांड में 52 के विरुद्ध चाजर्शीट

कालाढूंगी कांड में दर्ज तीनों मुकदमों में पुलिस ने 52 लोगों के विरुद्ध कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिये हैं। बारह लोगों के विरुद्ध अब भी जांच कार्रवाई चल रही है। पुलिस को तीनों मुकदमों के आरोप पत्र दाखिल करने में करीब डेढ़ महीना लगा।

एसपी सिटी यशवंत सिंह ने गुरुवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि कालाढूंगी में 23 अगस्त को हुई आगजनी की घटना में एफआईआर संख्या क्रमश: 46, 47 व 48 में तीन मुकदमे दर्ज हुए थे। एफआईआर संख्या 46 में रोडवेज की बस में तोड़फोड़, आगजनी व लूटपाट के तहत मामला दर्ज किया गया। जिसकी जांच इंस्पेक्टर परमेश्वर सिंह को सौंपी गई थी। इसमें 23 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया जबकि तीन ने आत्मसमर्पण किया गया। जांच में 27 अभियुक्तों के विरुद्ध चाजर्शीट दाखिल की गई।

एफआईआर संख्या 47 में कालाढूंगी थाने में हमले, सिपाही की हत्या आगजनी व लूटपाट का मामला दर्ज किया गया। मामले की जांच एसओ, भीमताल उत्तम सिंह को सौंपी गई थी। इस मामले में 41 लोगों के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किये गए। एफआईआर संख्या 48 में कालाढूंगी थाने में आजगनी के लिए षडयंत्र रचने और बलवे का मामला दर्ज किया गया।

इसकी जांच इंस्पेक्टर आनंद सिंह गुंसाई को सौंपी गई। इसमें कालाढूंगी कांड का मास्टर माइंड सतीश चौधरी उर्फ मिंटू चौधरी, संजय वालिया, संजय नेगी समेत 50 लोगों के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किये गये। एसपी सिटी ने बताया कि कुल 118 आरोपियों में 66 आरोपी कॉमन हैं। 12 लोगों के विरुद्ध जांच की कार्रवाई चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कालाढूंगी कांड में 52 के विरुद्ध चाजर्शीट