DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिलावटखोरों पर लगे रासुका और गैंगस्टर : सीएम

मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि अगर आम लोगों को कहीं भी किसी तरह की मिलावट की जानकारी मिले तो वह इसकी गोपनीय सूचना पुलिस, नगर निगम या अन्य जिम्मेदार विभागों को दे सकते हैं। उन्होंने सरकारी महकमों की सुस्त रफ्तारी और लापरवाही पर नाराजगी जतायी है कि जब सूबे में इतने बड़े पैमाने पर मिलावट हो रही थी तो जिम्मेदार अफसर क्या कर रहे थे।

मिलावट के धंधे में अगर किसी भी कर्मचारी, अधिकारी और फूड इंस्पेक्टर आदि की भूमिका पाई जाती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि मिलावटखोरों के खिलाफ रासुका और गैंगस्टर जैसी सख्त कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर नौ से चौबीस अक्टूबर तक मिलावटखोरों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अब तक 81 हजार लीटर नकली कड़वा तेल, 3264 किलो नकली घी, 1517 किलो नकली खोया पकड़ा जा चुका है। इस दौरान 297 जगहों पर छापामारी करके 36 मिलावटखोर गिरफ्तार किए गए हैं और 14 नकली दवा विक्रेता जेल भेजे गए हैं।

इस दौरान रामपुर, मुरादाबाद, अलीगढ़, गोरखपुर, बुलंदशहर, आगरा, मिर्जापुर, बिजनौर, फैजाबाद और बस्ती जिलों में खासतौर पर कड़ी कार्रवाई की गई। मुख्यमंत्री ने खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह इस विशेष अभियान की खुद रोज गहन समीक्षा करें। गृह, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और नगर विकास महकमों को निर्देश भेजे गए हैं कि वह पुलिस की मदद से संयुक्त अभियान चलाएँ। खासतौर पर दीपावली के मौके पर मिलावट हर हाल में रोकी जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मिलावटखोरों पर लगे रासुका और गैंगस्टर : सीएम