DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिल्म अभिनेताओं ने किया रामलला का दर्शन

यह कितनी विचित्र बात है कि जो समाधान के केन्द्र थे आज वही समस्या के केन्द्र बन गए हैं लेकिन श्रद्धा के इन केन्द्रों को समस्या बनाने में हमारा और आपका ही योगदान है। यह उद्गार फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने गुरुवार को यहाँ राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला के दर्शन के बाद पत्रकारों से बातचीत में व्यक्त किया।

राम जन्मभूमि विवाद के संदर्भ में पूछे गए सवालों से बचते हुए श्री राणा ने एक शेर सुनाया ‘परिन्दों का मजहब तो देखिए, जिनमें रश्क नहीं, कभी मन्दिर पर, कभी मस्जिद पर जा बैठे’। सूत्र वाक्यों में अपनी बात आगे बढ़ाते हुए उन्होंने तमाम सवालों का अपने ही अंदाज में जवाब दिया। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अध्यात्म का कोई पथ नहीं होता, यह तो मूल है और पेशा यानि व्यवसाय उसका फल।

अच्छे फल के लिए मूल यानि जड़ों को सीचना और खाद-पानी देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि रामलला व हमारा सम्बन्ध माँग और आपूर्ति का नहीं बल्कि धन्यवाद का है। उन्होंने कहा कि जो जीवन दिया उसके प्रति कृतज्ञता जताने हम यहाँ आए हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम के विजय पर्व दीपावली पर यहाँ आकर उनका दर्शन करना अद्भुत है। अभिनेता श्री राणा ने अपनी बेबाकी से छायाकारों को भी निरुत्तर किया। छायाकार श्री राणा व उनके सहयोगियों से हाथ उठावा कर ‘जय श्री राम’ का उद्घोष कराना चाह रहे थे।

उन्होंने कहा कि यहाँ हम दर्शन करने आए हैं प्रदर्शन करने नहीं। हास्य सहित अभिनय के हर फन में माहिर राजपाल यादव ने अपने संक्षिप्त बातचीत में बताया कि गुरुदेव पण्डित देव प्रभाकर शास्त्री की कृपा से तीर्थो के दर्शन के लिए हम लोग निकले हैं।

राम जन्मभूमि में दर्शन के लिए गाड़ियों के काफिले से गुजरते समय श्रृंगारहाट बैरियर पर सुरक्षा कर्मियों ने अभिनेता राजपाल यादव की पत्नी राधा एवं उनके परिवारीजनों की गाड़ी रोक ली। जब श्री यादव ने वापस लौट कर सुरक्षा कर्मियों को अपना परिचय दिया तो फिर परिवारीजनों को छोड़ दिया गया।

इसी कड़ी में बालीवुड के दोनों कलाकारों ने हनुमानगढ़ी व कनक भवन में भी माथा टेका, हनुमानगढ़ी के गद्दीनशीन महंत रमेश दास से आशीर्वाद भी प्राप्त किया। दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं व स्थानीयजनों की भीड़ भी उमड़ पड़ी। लोग दोनों कलाकारों को निकट से देखने के लिए आतुर थे लेकिन सुरक्षा बलों ने इन चाहने वालों को निराश किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिल्म अभिनेताओं ने किया रामलला का दर्शन