DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने फिरोजाबाद के पुलिस अधीक्षक को हटाने की मांग की

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में हो रहे उपचुनावों में प्रशासन के सत्ता पक्ष का खुला समर्थन करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से फिरोजाबाद के पुलिस अधीक्षक को हटाने तथा पिछले तीन महीने में हुई नियुक्तियों की समीक्षा करने की मांग की है।

कांग्रेस के महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने आयोग को ज्ञापन देकर मांग की है कि आयोग ने जिस तरह मध्यप्रदेश के गोहद में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटाया था उसी तरह फिरोजाबाद में पुलिस अधीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई करे। प्रतिनिधिमंडल में सिंह के अलावा प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी,विधायक दल के नेता प्रमोद तिवारी, सचिव परवेज हाशमी तथा नसीम पठान शामिल थे।
 
सिंह ने कहा कि प्रदेश में जहां उपचुनाव हो रहे हैं वहां पिछले तीन महीने में चुनींदा अधिकारियों को तैनात किया गया है। इसमें से कुछ को तो कार्यभार संभालने के लिए हेलीकाप्टर से भेजा गया। इनमें से कई अधिकारी ऐसे भी हैं जिन्हें पिछले चुनाव के समय आयोग ने उनके पदों से हटा दिया था। पार्टी ने आयोग से मांग की है कि इन अधिकारियों की तैनाती की समीक्षा की जाए तथा पिछले चुनाव के समय हटाए गए अधिकारियों को इस चुनाव में दौरान भी पदों पर नहीं रहने दिया जाए। प्रदेश में सात नवंबर को फिरोजाबाद लोकसभा सीट तथा विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। पार्टी ने फिरोजाबाद से पूर्व सांसद राज बब्बर को उम्मीदवार बनाया है जबकि समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को मैदान में उतारा है जो पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की बहू हैं।
 
सिंह ने आरोप लगाया कि फिरोजाबाद में पुलिस सत्ता पक्ष का साथ ही नहीं दे रही बल्कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को डरा धमका रही है। जसराना में जिस मकान में पार्टी का कार्यालय खोला गया है उसके मकान मालिक को डराया धमकाया जा रहा है तथा उनके घर पर पथराव भी किया गया है।
 
उन्होंने कहा कि पडरौना में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के साथ 20 सुरक्षाकर्मी घूम रहे हैं जबकि भर्थना से कांग्रेस के उम्मीदवार विनोद कक्का को सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई गई है। पार्टी ने आयोग से यह सुनिश्चित करने आग्रह किया कि चुनाव में सभी दलों के साथ समान व्यवहार हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने फिरोजाबाद पुलिस अधीक्षक को हटाने की मांग की