DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिवाली के दिन आखिरी मेट्रो रात आठ बजे

दिवाली के मौके पर शनिवार को दिल्ली मेट्रो की आखिरी ट्रेन दिलशाद गार्डन-रिठाला, जहांगीरपुरी, केद्रीय सचिवालय, द्वारका सेक्टर 9 और यमुना बैंक स्टेशनों पर रात के आठ बजे चलेगी।


 दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि दिवाली के दिन सामान्य दिनों की तरह सुबह छह बजे से मेट्रो ट्रेन की सेवा शुरु हो जाएगी और आखिरी ट्रेन रात आठ बजे तीनों मागरें के टर्मिनल स्टेशनों दिलशाद गार्डन, रिठाला, जहांगीरपुरी,केद्रीय सचिवालय,द्वारका सेक्टर 9 और यमुना बैंक से खुलेगी। उन्होंने साथ ही बताया कि दिवाली के दिन मेट्रो फीडर बस सेवा सुबह छह बजे से रात साढे आठ बजे तक ही उपलब्ध होगी।


 आगामी सोमवार को भैया दूज के मौके पर मेट्रो यात्रियों की होने वाली भीड़ के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम "डीएमआरसी" ने सुबह के आठ बजे से रात साढे आठ बजे तक अधिक से अधिक ट्रेने चलाने का फैसला किया है।
 इस अवधि के दौरान दिलशाद गार्डन,रिठाला लाईन पर हर चार मिनट पर मेट्रो ट्रेन की सेवा उपलब्ध होगी। वहीं केंद्रीय सचिवालय, जहांगीरपुरी मार्ग पर प्रत्येक तीन मिनट 25 सेकेंड और यमुना बैंक, द्वारका सेक्टर 9 मार्ग पर हर चार मिनट 15 सेकेंड पर मेट्रो की सेवा उपलब्ध होगी।


 प्रवक्ता के मुताबिक भैया दूज के दिन मेट्रो सेवा सामान्य दिनों की तरह सुबह छह बजे से रात दस बजे तक उपलब्ध होगी। भीड़ को देखते हुए सोमवार को 89 अतिरिक्त चक्कर के साथ मेट्रो ट्रेन के कुल 1417 चक्कर लगेंगे। इस दिन महत्वपूर्ण स्टेशनों पर अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले जाने के साथ अतिरिक्त कर्मचारियों की भी तैनाती की जाएगी।


 उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भैया दूज के मौके पर सामान्य दिनों की तुलना में 46 प्रतिशत अधिक यात्रियों ने मेट्रो का सफर किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिवाली के दिन आखिरी मेट्रो रात आठ बजे