DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिर स्थगित हुए झारखंड में होने वाले राष्ट्रीय खेल

भारतीय ओलंपिक संघ "आईओए" ने झारखंड में अगले महीने होने वाले 34 वें राष्ट्रीय खेलों को लगातार पांचवीं बार स्थगित कर दिया है। आईओए के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि आईओए की कार्यकारिणी की बुधवार को एक बैठक हुई जिसमें राष्ट्रीय खेलों को झारखंड विधानसभा के चुनाव संपन्न होने तक स्थगित करने का फैसला किया गया।
 
गौरतलब है कि झारखंड में राष्ट्रीय खेल वस्तुत 2007 में होने थे लेकिन तब से लेकर अबतक ये खेल पहले चार बार आधारभूत ढांचा तैयार नहीं होने के कारण और पांचवीं बार विधानसभा चुनावों के कारण स्थगित किए गए है। इन खेलों का आयोजन झारखंड के तीन शहरों रांची, जमशेदपुर और धनबाद में होना था।
 
झारखंड विधानसभा के चुनावों के तारीखों की अभी घोषणा नहीं की गई है लेकिन कलमाडी का कहना है कि वहां होने वाले विधानसभा चुनाव ही राष्ट्रीय खेलों के स्थगित होने का एकमात्र कारण है। सुरक्षा और आधारभूत ढांचा की कमी इन खेलों के स्थगन के पीछे कारण नहीं है।
 
कलमाडी ने कहा कि इस बार राष्ट्रीय खेलों के स्थगन के लिए आधारभूत ढांचे की कमी वजह नहीं है। असलियत तो यह है कि हमारे पास आला दर्जे का आधारभूत ढांचा मौजूद है लेकिन कभी भी राज्य विधानसभा चुनाव की घोषणा होने की संभावना को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

 
उन्होंने साथ ही कहा कि झारखंड राष्ट्रीय खेलों के बाद केरल में होने वाले राष्ट्रीय खेल अपने नियत समय पर ही होंगे और जल्द ही इसकी तारीखों की घोषणा की जाएगी। कलमाडी ने कहा कि अभी तो हमने झारखंड में खेलों के स्थगन के बारे में फैसला किया है। हम अगली बार बैठक कर झारखंड राष्ट्रीय खेल और केरल में होने वाले 35 वें राष्ट्रीय खेलों की तारीखों की घोषणा करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिर स्थगित हुए झारखंड में होने वाले राष्ट्रीय खेल