DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तालिबान प्रमुख ने भारत को दी धमकी

तालिबान प्रमुख ने भारत को दी धमकी

पाकिस्तानी तालिबान प्रमुख हकीमुल्ला महसूद ने धमकी दी है कि पाकिस्तान में इस्लामी राज्य की स्थापना होने के बाद वह आतंकवादियों को भारत से लड़ने के लिए भेजेगा।

ब्रिटेन के स्काई समाचार चैनल पर हकीमुल्ला ने कहा कि हम एक इस्लामी देश चाहते हैं। यदि हम इसे हासिल कर लेते हैं तो हम सीमाओं पर जाकर भारतीयों के खिलाफ जंग में मदद करेंगे। चैनल ने बताया कि उसे हाल ही में हकीमुल्ला का यह फुटेज मिला है। हकीमुल्ला ने पाकिस्तान में पिछले हफ्ते हुए कई हमलों की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है। इसमें रावलपिंडी स्थित सेना मुख्यालय पर आतंकवादी हमला भी शामिल है।

हकीमुल्ला ने कहा कि हम पाकिस्तानी सेना, पुलिस और मिलिशिया से लड़ रहे हैं क्योंकि वे अमेरिकी आदेशों का पालन कर रहे हैं। यदि वे उनके आदेशों का पालन करना रोक देते हैं जो हम भी उनके खिलाफ लड़ाई रोक देंगे। उसके इस बयान को वजीरिस्तान में पाकिस्तान सेना के अभियान को रोकने के अंतिम वक्त के प्रयासों के रूप में देखा जा रहा है। वजीरिस्तान में अगस्त महीने में तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के प्रमुख बैतुल्ला महसूद के अमेरिकी ड्रोन विमानों के हमले में मारे जाने के बाद हकीमुल्ला को इस संगठन का नया प्रमुख बनाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तालिबान प्रमुख ने भारत को दी धमकी