DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुकेश अंबानी ने अपने वेतन में कटौती की

मुकेश अंबानी ने अपने वेतन में कटौती की

मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के वेतन में कमी लाने के लिए चल रही बहस के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज लि के प्रमुख मुकेश अंबानी ने उदाहरण पेश करने का फैसला किया है। कंपनी ने गुरुवार को कहा कि अंबानी ने वित्त वर्ष 2008-09 के लिए अपने वेतन में करीब दो-तिहाई की कटौती किए जाने का फैसला किया है। इस कटौती के बाद 2008-09 के लिए अंबानी का वेतन पैकेज 15 करोड़ रुपये रह गया है।

इसके अलावा निजी क्षेत्र की देश की प्रमुख कंपनी ने अपने शीर्ष अधिकारियों के वेतन और पारितोषण की मदों के संबंध में उच्चतम सीमा की नई पद्धति का भी ऐलान किया। कंपनी ने लाभ से जुड़े कमीशन की पूर्व प्रणाली को वापस ले लिया है।

मुकेश अंबानी के वेतन में कटौती किए जाने से उन्हें वेतन के रूप में 2008-09 में 15 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि 2007-08 में उनका वेतन पैकेज 44 करोड़ रुपये था। इस कदम से आरआईएल के प्रमुख की तनख्वाह कई अन्य उद्योगपतियों और कंपनी का नेतृत्व करने वाले शीर्ष अधिकारियों के वेतन से कम हो जाएगी।

कंपनी मामलों के मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा सीईओ के वेतन मुद्दे पर दिए बयान के बाद मुख्य कार्यकारियों के वेतन को लेकर जारी बहस के बीच यह कदम उठाया गया है। मंत्री का मानना है कि बोर्ड और शेयरधारकों को पैकेज के बारे में फैसला करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुकेश अंबानी ने अपने वेतन में कटौती की