DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेंकटेश व रोबिन को किया गया बर्खास्त

वेंकटेश व रोबिन को किया गया बर्खास्त

बीसीसीआई ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद और क्षेत्ररक्षक कोच रोबिन सिंह को बर्खास्त कर दिया लेकिन ऐसा करने का बोर्ड ने कोई कारण नहीं बताया।

बोर्ड सचिव एन श्रीनिवासन ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि बीसीसीआई ने तुरंत प्रभाव से गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद और क्षेत्ररक्षण कोच रोबिन सिंह की सेवाओं को जारी नहीं रखने का फैसला किया है। इन दोनों को बर्खास्त करने का बोर्ड का फैसला हैरानी भरा है। हालांकि इंग्लैंड में टी 20 विश्व और हाल में दक्षिण अफ्रीका में चैंपियंस ट्राफी में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद ये दोनों निशाने पर थे।

ईशांत शर्मा और आरपी सिंह जैसे चोटी के भारतीय गेंदबाज फार्म के लिए जूझते दिखे जबकि आरपी को तो गुरुवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए चुनी गई टीम से बाहर कर दिया गया। ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह जैसा अनुभवी मैच विजेता गेंदबाज भी दक्षिण अफ्रीका में जूझता दिखा।

अपने समय में चोटी के क्षेत्ररक्षकों में शुमार रहे रोबिन सिंह टीम की बागडोर संभालने के बाद टीम का क्षेत्ररक्षण स्तर सुधारने में नाकाम रहे। युवराज सिंह जैसे अपवाद को छोड़कर भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन सामान्य ही रहा जिसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कई मौकों पर खुलकर खिलाड़ियों की आलोचना की।

कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी टीम में प्रसाद और रोबिन के योगदान पर सवाल उठाते हुए कहा है कि टीम का स्तर उतना की खराब है जितना इनकी नियुक्ति से पहले था। इन दोनों को 2007 विश्व कप में भारत के लचर प्रदर्शन के बाद नियुक्त किया गया था और इन दोनों का बोर्ड के साथ कोई अनुबंध नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेंकटेश व रोबिन को किया गया बर्खास्त