DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक बार फिर स्थगित किए गए राष्ट्रीय खेल

एक बार फिर स्थगित किए गए राष्ट्रीय खेल

झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने 34वें राष्ट्रीय खेल स्थगित कर दिए। पिछले दो सालों में ये खेल पांचवीं बार स्थिगित किए गए हैं।

आईओए अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने बताया कि आईओए की कार्यकारी समिति की बुधवार को हुई बैठक में 21 नवंबर से पांच दिसंबर के बीच होने वाले खेलों को स्थगित करने का फैसला किया गया। कलमाड़ी ने कहा कि भारत सरकार से बात करने के बाद यह फैसला किया गया कि राज्य में विधानसभा चुनावों के बाद राष्ट्रीय खेल आयोजित किए जाएं।

कलमाड़ी ने यह नहीं बताया कि चुनाव के बाद ये खेल कब होंगे लेकिन उन्होंने यह साफ किया कि इस फैसले से वहां इन खेलों की तैयारियों का कुछ लेना नहीं है। सभी स्टेडियम इन खेलों के लिए बन कर तैयार हैं लेकिन चुनावों को ध्यान में रखते हुए इन खेलों को स्थगित करने का फैसला किया गया।

झारखंड के बाद केरल में होने वाले राष्ट्रीय खेलों के बारे में पूछने पर कलमाड़ी ने कहा कि अभी हमने झारखंड के बारे में फैसला किया है, केरल के खेलों के बारे बाद में फैसला किया जाएगा। झारखंड में राष्ट्रीय खेल मूल रूप से 2007 में होने थे लेकिन खेलों का ढांचा तैयार नहीं हो पाने के कारण यह पहले चार बार स्थगित हो चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक बार फिर स्थगित किए गए राष्ट्रीय खेल