DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संदीप के चौके के बाद भी भारत ड्रा पर रुका

संदीप के चौके के बाद भी भारत ड्रा पर रुका

संदीप सिंह के चार गोल के बावजूद कनाडा ने भारत के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए तीसरा टेस्ट 4-4 से ड्रा कराके सात मैचों की सीरीज में वापसी की।

संदीप ने नौवें, 18वें, 31वें और 45वें मिनट में गोल किया जबकि कनाडा के लिए स्काट टपर (दूसरे), राब शार्ट (66वें) और मार्क पीयरसन (68वें और 70वें मिनट) ने गोल दागे। भारत हालांकि सीरीज में 2-0 से आगे है।

कनाडा ने आक्रामक शुरुआत करते हुए दूसरे मिनट में ही बढ़त बना ली जब पेनाल्टी कार्नर पर टपर के शॉट को गोलकीपर एड्रियन डिसूजा बचा नहीं सके। भारत को जल्दी ही पहला पेनाल्टी कार्नर मिला जिसे संदीप ने गोल में बदला। संदीप ने 18वें मिनट में फिर पेनाल्टी कार्नर पर ही गोल करके भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी। उसने 31वें मिनट में गोलकीपर डेविड कार्टर को छकाकर अपनी हैट्रिक पूरी की।

ब्रेक के तुरंत बाद कनाडा इस अंतर को कम करने की दहलीज पर था लेकिन टपर का पेनाल्टी कार्नर पर शॉट बाहर से निकल गया और शार्ट के प्रयास को डिसूजा ने बचा लिया। दूसरे हाफ में भारतीय टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा जब श्रवणजीत सिंह को पीला कार्ड दिखाया गया।

इसके बावजूद भारत ने 45वें मिनट में बढत 4-1 की कर ली जब अर्जुन हलप्पा और प्रभजोत सिंह ने मिलकर बाएं फ्लैंक से शानदार मूव बनाया जिसे संदीप ने गोल में बदल दिया। इसके बाद हालांकि कनाडा के खिलाड़ियों ने एक के बाद एक तीन गोल करके स्कोर बराबर कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संदीप के चौके के बाद भी भारत ड्रा पर रुका