DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

द्रविड़ टीम इंडिया से आउट, पेसर सुदीप त्यागी इन

द्रविड़ टीम इंडिया से आउट, पेसर सुदीप त्यागी इन

अनुभवी बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को आस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 अक्तूबर से शुरू हो रही सात मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए गुरुवार को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया जबकि आक्रामक बल्लेबाजों वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

दो साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले द्रविड़ को चैंपियंस ट्राफी के बाद एक बार फिर टीम से बाहर कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को टीम में बरकरार रखा है जिन्हें युवराज के चोटिल होने के बाद चैंपियंस ट्राफी टीम में शामिल किया गया था।

खराब फार्म से जूझ रहे पेसर आरपी सिंह और यूसुफ पठान को चैंपियंस ट्राफी में भारत के खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है और इन दोनों को टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और युवा आलराउंडर अभिषेक नायर को भी टीम में जगह नहीं मिली है। चयन समिति की बैठक के बाद बीसीसीआई ने टीम की घोषणा की।

उत्तर प्रदेश के नवोदित तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं जबकि मुनफ पटेल और युवा आलराउंडर रविंद्र जडेजा की भी टीम में वापसी हुई है। त्यागी ने 16 प्रथम श्रेणी मैचों में 25.73 की औसत से 57 विकेट चटकाए हैं।

बीसीसीआई ने बताया कि अंगुली के फ्रेक्चर से उबर रहे युवराज 28 अक्तूबर को नागपुर में होने वाले दूसरे वनडे तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे जबकि वह 25 अक्तूबर को वडोदरा में होने वाले पहले वनडे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।
 
बीसीसीआई सचिन एन श्रीनिवासन ने कहा कि चयनकर्ताओं को सलाह दी गई थी कि युवराज निश्चित तौर पर 28 अक्तूबर को खेलने के लिए फिट हो जाएंगे। यह भी संभव है कि वह पहले मैच में खेलने के लिए भी उपलब्ध हो जाएं। उन्होंने कहा कि पहले मैच की अंतिम एकादश का फैसला युवराज की फिटनेस के आधार पर 25 अक्तूबर को किया जाएगा।

इस बीच सहवाग कंधे की चोट से उबर गए हैं और चैंपियंस लीग टवंटी 20 टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। चयनकर्ताओं ने हरभजन सिंह और अमित मिश्रा की स्पिन जोड़ी के अलावा फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी टीम में बरकरार रखा है।

भारतीय टीम इस प्रकार है-
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), गौतम गंभीर, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, विराट कोहली, प्रवीण कुमार, अमित मिश्रा, आशीष नेहरा, सुरेश रैना, ईशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, मुनफ पटेल और सुदीप त्यागी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:द्रविड़ टीम इंडिया से आउट, पेसर सुदीप त्यागी इन