DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धांधली हुई, दोबारा हो डोप टेस्ट : शैलजा

धांधली हुई, दोबारा हो डोप टेस्ट : शैलजा

प्रतिबंधित दवाओं के सेवन की दोबारा दोषी पाए जाने के बाद भारतीय महिला भारोत्तोलक शैलजा पुजारी ने डोप टेस्ट में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि वह खुद को सही साबित करने के लिए दोबारा टेस्ट के लिए तैयार है। बशर्ते यह किसी डाक्टर द्वारा किया जाये।

शैलजा ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरी डोप टेस्ट की रिपोर्ट ठीक नहीं है। यह गलत रिपोर्ट है क्योंकि मेरा डोप टेस्ट लेने के लिए कोई डाक्टर मेरे पास नहीं आया। मुझे लगता है कि यहीं गड़बडी़ हुई है। यह पूछने पर कि डोप में पकडे़ जाने की खबरों के बाद क्या उन्होंने भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के अध्यक्ष हरभजन सिंह और सचिव बीआर गुलाटी से संपर्क साधने की कोशिश की है, शैलजा ने कहा कि मैं उनसे बात करना चाहती हूं, लेकिन कोई भी मेरा फोन नहीं उठा रहा।

महिला वर्ग में 75 किग्रा की राष्ट्रमंडल चैंपियन शैलजा ने कहा कि मैं पिछले दो दिन से लगातार उन्हें फोन कर रही हूं, लेकिन कोई भी मेरा फोन नहीं उठा रहा। मैं क्या करूं, मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा। मेरा कैरियर दाव पर है। उन्होंने कहा कि मैं दोबारा डोप जांच के लिए तैयार हूं, लेकिन अब मेरा टेस्ट कोई डाक्टर ही ले।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह किसी भी तरह की दवाई या कोई अन्य पदार्थ का इस्तेमाल कर रही हैं तो शैलजा ने कहा कि मैंने किसी भी ड्रग का सेवन नहीं किया तो जांच में सकारात्मक पाए जाने का सवाल ही कहां पैदा होता है। मैं जानती हूं कि यह मेरे पूरे कैरियर का सवाल है। मुझ पर आजीवन प्रतिबंध लग सकता है।

शैलजा को राष्ट्रीय डोपिंगरोधी एजेंसी [नाडा] के टेस्ट में पॉजीटिव पाया गया था। इससे पहले उन्हें 2006 में डोपिंग को दोषी पाया गया था, लेकिन इस बार उन्हें एनाबोलिक स्टेरायड लेने के लिए दोषी पाया गया। उन्होंने कहा कि मेरा 29 जुलाई को डा अनुष गुप्ता ने डोप टेस्ट किया और फिर मुझे अगस्त में बताया गया कि मैं पॉजीटिव पाई गई हूं। मेरे पास के आईडब्ल्यूएफ सचवि बीआर गुलाटी का फोन आया और उन्होंने मुझे कहा कि आपको दोबारा टेस्ट कराना होगा।

शैलजा ने कहा कि मैं पहले ही जांच के लिए 4,800 रुपये दे चुकी थी, लेकिन मुझसे फिर टेस्ट के लिए कहा गया। फिर 27 अगस्त को परीक्षण हुआ, लेकिन तब मूत्र जांच के लिए कोई डाक्टर नहीं आया। मैंने उनसे कहा कि आप डाक्टर नहीं है तो मैं आपको नमूना नहीं दूंगी, लेकिन फिर उसने कहा कि मैं नमूना ले जाउंगा। नमूना तो वो ले गये, लेकिन पता नहीं फिर क्या हुआ। इसके बाद ये सब शुरू हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धांधली हुई, दोबारा हो डोप टेस्ट : शैलजा