DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आखिरकार अर्जेंटीना ने वर्ल्ड कप में जगह बनाई

आखिरकार अर्जेंटीना ने वर्ल्ड कप में जगह बनाई

अर्जेंटीना ने उरूग्वे को 1-0 से हराकर विश्व कप फुटबाल फाइनल्स में प्रवेश कर ही लिया जिससे टीम के अब तक के लचर अभियान के कारण आलोचना झेल रहे कोच डिएगो माराडोना को आखिरकार मुस्कुराने का मौका मिला।

दो बार की चैम्पियन टीम ने निर्धारित समय से छह मिनट पहले स्थानापन्न खिलाड़ी मारियो बोलाट्टी के गोल के दम पर पूरे तीन अंक जुटाये और दक्षिण अमेरिका से चौथा तथा आखिरी क्वालीफाइंग स्थान अपने नाम कर लिया।

ब्राजील, चिली और पराग्वे पहले ही दक्षिण अफ्रीका में अगले साल होने वाले विश्व कप में जगह बना चुके हैं। उरूग्वे पांचवें स्थान पर रहा और अब प्लेआफ मुकाबले में कोस्टारिका से भिड़ेगा जो कोंकाकाफ क्षेत्र में चौथे स्थान की टीम है।

जीत के बाद माराडोना ने कहा कि मैं टीम और इसके प्रशंसकों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने अर्जेंटीना को विश्व कप तक पहुंचाया। उन्होंने कहा, लेकिन ऐसे भी लोग थे जिन्हें हम पर भरोसा नहीं था और जिन्होंने मेरी आलोचना में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

उरूग्वे को क्वालीफिकेशन के लिए जीत की जरूरत थी। शुरूआत में उसने अर्जेंटीना पर दबाव भी बनाया और डिफेंडर गैब्रियेल हेंज को नौवें मिनट में ही पीला कार्ड देखना पड़ा। उरूग्वे ने गोल करने का शुरूआती मौका गंवाया जब आंद्रेस स्कोटी का एक बेहतरीन हेडर अर्जेंटीना के गोलकीपर सजिर्यो रोमेरो के पास गोलपोस्ट से टकरा गया।

हाफ टाइम तक स्कोर गोलरहित बराबरी पर था। उरूग्वे ने हमले जारी रखे जिसके कारण माराडोना ने सात डिफेंडर लगा रखे थे।

अपना तीसरा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे बालोट्टी ने टीम को फाइनल्स में पहुंचाया। साओ पाउलो में एक अन्य मैच में ब्राजील को वेनेजुएला ने 0-0 से बराबरी पर रोका। अन्य मैचों में कोलंबिया ने पराग्वे को 2-0 से हराया। पेरू ने बोलिविया को एक गोल से शिकस्त दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आखिरकार अर्जेंटीना ने वर्ल्ड कप में जगह बनाई