DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो घरों से लाखों की चोरी, पुलिस और ग्रामीण बेखर

पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न लगाते हुए अज्ञात चोरों ने दो घरों को जमकर खंगाला। एक हजार के नकली नोट को छोड़कर लगभग 35 हजार रुपये की नकदी सहित सात लाख का समान ले उड़े। सूचना के बाद एडीशनल एसपी व सीओ ने घटना स्थल पर पंहुचकर जानकारी ली। चोरों की धरपकड़ के लिए फिंगर प्रिंट्स एक्सपर्ट के अलावा रुद्रपुर से डॉग स्कॉयड टीम को बुलाया गया है। खंगालें गए दोनों घरो के बीच पांच सौ मीटर की दूरी है।

विकास खंड के गांव बेरिया दौलत के मुख्य मार्ग पर स्थित बख्शीश सिंह पुत्र निरंजन सिंह की आवास के समीप ही मनोज जनरल स्टोर की दुकान के ताले तोड़कर मंगलवार को चोर घुस गए। चोरों ने दुकान के गल्ले में रखी 4 हजार रुपये व अलग से रखी 11 हजार की नकदी के के अलावा लगभग 1 लाख रुपये का आर्टीफिशल ज्वैलरी, कास्मेटिक, किरानें व गारमेंट का सामान चुरा लिया केवल एक हजार का नकली नोट डिब्बे में छोड़ गए। दुकान में बिस्किट व अन्य खाद्य पदार्थों के खाली रेपर मिले हैं। जिससे चोरों द्वारा तसल्ली से इनका सेवन कर चोरी की घटना को अंजाम देना दर्शाता है। दुकान स्वामी को चोरी की घटना का पता प्रातः चार बजे के करीब दुकान की तरफ घूमने जाने पर चला।


चोरों ने दुकान से मात्र पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित नानक मोबाइल सेंटर के स्वामी गुरदीप सिंह गिल पुत्र बाबा चरन सिंह के घर में घुसकर चोरी की दूसरी घटना को अंजाम दिया। चोर गुरदीप सिंह गिल की छत पर स्लेप से चढ़कर मोमटी की खिड़की खोलकर उसके घर में घुसे, जहां स्टोर का ताला तोड़कर चोरों ने अन्दर रखे संदूकों को खंगाला और कुछ कीमती समान समेत दो संदूक ले गए। दोनों संदूक गांगुली नदी पर बने रेलवे पुल पास खाली पड़े मिले हैं। चोरी की घटना के समय परिजन घर में ही सो रहे थे। उन्हें इसकी जानकारी सुबह तीन बजे जागने पर हुई। गुरदीप सिंह गिल ने बताया कि चोर संदूकों में रखे 30 तोले सोने, 750 ग्राम चांदी के आभूषण, 50 हजार रुपये के कपड़े, 20 हजार रुपये की नकदी व अन्य कीमती सामान ले गए है। दोनों घटनाओं को अंजाम देने के बाद चोर जिस बाजरे के खेत से निकल कर गए, उसमें चोरों के नंगे पैरों के निशान मिलें है। जिससे साबित होता है कि चोर पैरों की आवाज से जाग होने के डर से नंगे पैर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने आए थे।


चोरी की घटनाओं की सूचना पुलिस को दी गई। एक ही रात में दो घरों से लाखों की चोरी से पुलिस के हाथ पैर फूल गए, ग्रामीणों में घटना को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। कोतवाल परीक्षित कुमार ने पुलिस टीम के साथ घटना स्थल का निरीक्षण कर मामलें की जानकारी ली। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार भट्ट व सीओ डीसीएस रावत ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी लेते हुए अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। चोरों की तलाश के लिए रुद्रपुर से फिंगर प्रिंट्स एक्सपर्ट व डॉग स्कॉयड टीमों को बुलाया गया है। छह माह में बेरिया दौलत क्षेत्र में कुलदीप सिंह, शिव गोपाल, निर्मल सिंह सहित लगभग आधा दजर्न घरों में चोरी हो चुकी है। इसके अतिरिक्त पास के ही शिवपुरी क्षेत्र से 15 दिन में 6 ट्यूबवेल की मोटरें चोरी हो चुकी हैं। चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोग अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।


दीपावली से तीन दिन पहले लाखो रुपये की चोरी की घटनाओं से दोनों घरों में खुशियों की जगह मायूसी छा गई, वहीं दोनों परिवारों की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो घरों से लाखों की चोरी, पुलिस और ग्रामीण बेखर