DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षकों की डयूटी लिस्ट मिलने पर ही जमा होंगे रजिस्ट्रेशन फॉर्म

जिले के सभी हाईस्कूलों और इंटर कॉलेजों से उनके अध्यापकों की लिस्ट मांगी जा रही है। यह लिस्ट बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए ली जा रही है, ताकि परीक्षा के समय जब शिक्षकों की डयूटी लगानी हो तो परेशानी न आए। डीआईओएस ने लिस्ट के साथ शर्तें भी लगा दी हैं, जो स्कूल अपने यहां के अध्यापकों की लिस्ट लेकर नहीं आएंगे, उनके रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा नहीं किए जाएंगे।


दरअसल पिछले साल बोर्ड परीक्षा में डयूटी लगाने के लिए जब विभाग ने सभी स्कूलों से उनके शिक्षकों की लिस्ट मांगी, तो उन्हें लिस्ट न तो समय पर मिली और न ही एक बार कहने पर, विभाग को सभी स्कूलों को बार-बार फोन करना पड़ा। इसके अलावा उन्हें स्कूलों में लोगों को लिस्ट लाने के लिए भेजना पड़ा। बावजूद इसके उन्हें पूरी लिस्ट नहीं मिली। जिससे उन्हें परीक्षा के दौरान काफी परेशानी हुई। इस परेशानी से बचने के लिए विभाग सभी स्कूलों से पहले ही लिस्ट ले रहा है।


डीआईओएस रविन्द्र सिंह का कहना है कि पिछले साल लिस्ट में नाम पूरे न होने के कारण कई शिक्षक परीक्षा डयूटी से बच गए थे और इस कारण हमें बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों का सहारा लेना पड़ा था। इसलिए इस साल हम सभी स्कूलों से पहले ही लिस्ट ले रहे हैं, ताकि परीक्षा के दौरान पिछले साल की तरह परेशानी न हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोर्ड ने शिक्षकों की लिस्ट मांगी