DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   सरकार ने मूल्य वृद्धि के लिए कदम उठाए हैं: प्रणव

बिज़नेससरकार ने मूल्य वृद्धि के लिए कदम उठाए हैं: प्रणव

एजेंसी
Wed, 14 Oct 2009 07:25 PM
सरकार ने मूल्य वृद्धि के लिए कदम उठाए हैं: प्रणव

वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने बुधवार को कहा कि मंहगाई पर लगाम लगाने के लिए सरकार कुछ जिंसों का आयात कर रही है ताकि मांग और आपूर्ति के फासले को पाटा जा सके और गरीबों को सब्सिडी प्राप्त चीजें मुहैया कराने के तंत्र को मजबूत किया जा सके।

मुखर्जी ने कहा कि राज्य सरकारों से अपनी सार्वजनिक वितरण प्रणाली मजबूत करने को कहा गया है। एक संवाददाता सम्मेलन में मुखर्जी ने कहा कि कुछ जिंसों के आयात की व्यवस्था की गई है ताकि घरेलू आपूर्ति की कमी दूर की जा सके और गरीब तबके को खाद्य सुरक्षा प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि चावल, गेहूं, खाद्य तेल, चीनी और केरोसिन तेल जैसी चीजें गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को सब्सिडी वाली दर पर मुहैया कराई जा रही हैं।

मुखर्जी ने कहा कि सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की कीमत पर लगाम लगाने के लिए कई कदम उठाए हैं और आगाह किया कि वह जमाखोरों और अत्यधिक मुनाफा कमाने वालों पर भी कार्रवाई करेगी।
 इससे पहले इसी महीने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हरियाणा में एक चुनावी रैली में कहा कि मूल्य वद्धि का सबसे बुरा दौर खत्म हो चुका है और उम्मीद जताई थी कि अच्छी रबी की फसल से कीमत पर नियंत्रण में मदद मिलेगी।

संबंधित खबरें