DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत से आगाज करना चाहेगी बेंगलूर

जीत से आगाज करना चाहेगी बेंगलूर

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम चैंपियंस लीग 20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के गुरुवार से शुरू हो रहे अगले दौर के मुकाबले में विक्टोरिया बुश रेंजर्स के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी।

पहले चरण के अपने पहले ही मैच में चैलेंजर्स की टीम को केप कोबराज के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी लेकिन इस बार चैलेंजर्स की टीम नए चरण में हार के साथ शुरुआत तो कतई नहीं करना चाहेगी। चैलेंजर्स की टीम पहले दौर के अपने अंतिम मैच में जैक्स कालिस के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत करो या मरो के मैच में ओटागो वोल्ट्स को 80 रन से शिकस्त देकर सुपर आठ में पहुंची थी, जबकि विक्टोरिया की टीम पहले चरण में अपना आखिरी मैच मंगलवार को वायाम्बा से हारने के बावजूद बेहतर रन औसत के आधार पर सुपर आठ चरण में पहुंची है।

चैलेंजर्स की टीम ने जिस तरह से ओटागो के खिलाफ प्रदर्शन किया है। उसे देखते हुए टीम के कप्तान अनिल कुंबले थोड़े आश्वस्त होंगे। हालांकि उन्होंने कहा था कि अगले चरण में पहुंचना उनका लक्ष्य नहीं था बल्कि उनकी टीम खिताब पर कब्जा जमाना चाहती है। जाहिर है कि चैलेंजर्स की टीम को विजयी शुरुआत करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हालांकि टीम के बल्लेबाज कालिस, रोस टेलर, रोबिन उथप्पा, मार्क बाउचर और राहुल द्रविड़ के फार्म को देखते हुए विक्टोरिया बुश रेंजर्स की टीम को मुश्किल पेश आनी तय है।

उथप्पा, कालिस और टेलर तो गजब के फार्म में चल रहे हैं। अगर ये बल्लेबाज दूसरे चरण में अपना जौहर जारी रखते हैं तो बेंगलूर को रनों के मामले में कोई मुश्किल नहीं होने वाली है। बतौर ओपनर कालिस और उथप्पा टीम को तूफानी शुरुआत दे रहे हैं। इसके बाद अंतिम चार पांच ओवरों में टेलर ताबड़तोड़ शाट खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दे रहे हैं।

कुंबले को बस अपने गेंदबाजी विभाग के बारे में ही सोचना होगा। तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार तो काफी मारक साबित हो रहे हैं लेकिन उनका साथ निभाने के लिए टीम के पास कोई अच्छा तेज गेंदबाज नहीं है। विनयकुमार, भुवनेश्वर कुमार और डेल स्टेन को यह जिम्मेदारी निभानी होगी। स्पिन विभाग में कुंबले और वान डर मर्व बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और यहां उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

दूसरी तरफ, बुश रेंजर्स की टीम को बेंगलूर को कम करने नहीं आंकना होगा। क्योंकि इस टीम ने अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स जैसी मजबूत टीम को धाराशायी किया था। टीम के पास कप्तान कैमरून व्हाइट, ब्रैड हौज, डेविड हसी, राब क्वीनी और एंड्रयू मैकडोनाल्ड जैसे शानदार बल्लेबाज हैं, जो अकेले दम पर टीम को जिताने की कुव्वत रखते हैं।
 
व्हाइट, हसी, हौज अभी अच्छे फार्म में चल रहे हैं। हालांकि टीम को वायाम्बा के हाथों हार का सामना करना पडा है लेकिन कप्तान व्हाइट ने कहा है कि वह उस हार को पीछे छोड़कर नई योजना के साथ बेंगलूर के खिलाफ मैच खेलने उतरेंगे।

गेंदबाजी में तेज गेंदबाज पीटर सिडल, क्लिंट मैके, शेन हारवुड और एडेन ब्लिजार्ड जैसे खिलाड़ी हैं। यानीबेंगलूर के बल्लेबाजों को इस मैच में खासा मुश्किल होने वाली है। वैसे, बेंगलूर की पिच बल्लेबाजों की मनमाफिक मानी जाती है। ऐसे में इस मैच में भी बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत से आगाज करना चाहेगी बेंगलूर