DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुझे जो सही लगा, मैंने किया: यूनुस खान

मुझे जो सही लगा, मैंने किया: यूनुस खान

चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद लगातार हो रही आलोचना से खफा यूनुस खान ने कहा कि उन्हें महसूस होने लगा कि सत्तासीन लोगों ने उनके साथ विश्वासघात किया है, लिहाजा उनके पास कप्तानी छोड़ने के अलावा कोई चारा नहीं था।

यूनुस ने एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे जो सही लगा, मैंने किया। इस टीम को पिछले आठ महीने से एकजुट रखने के लिए मैंने तमाम दिक्कतों के बावजूद काफी मेहनत की थी। इसके बावजूद कोई मुझ पर या टीम पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाता है तो इस्तीफा देने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता।

यूनुस ने कहा कि मैच फिक्सिंग के आरोपों के अलावा भी ऐसे कई मसले थे, जिन्होंने उन्हें इस्तीफा पीसीबी अध्यक्ष एजाज बट को सौंपने के लिए मजबूर किया। मैं उन पर तफ्सील से कुछ नहीं कहना चाहता लेकिन पिछले आठ महीने बहुत मुश्किलों भरे रहे हैं। मैंने फिर भी बतौर कप्तान और खिलाड़ी टीम को एकजुट रखने की पूरी कोशिश की।

यूनुस ने कहा, "चैंपियंस ट्रॉफी में उंगली टूटी होने के बावजूद मैं खेला क्योंकि मैं टीम को जीतते देखना चाहता था। मैंने हमेशा मोर्चे से अगुवाई की कोशिश की। मैंने कुछ गलतियां की लेकिन मेरा मकसद हमेशा टीम और पाकिस्तानी क्रिकेट की भलाई था।"
    
यूनुस ने संकेत दिया कि टीम से जुड़े कई मामलों से निपटने के बोर्ड के तरीके से वह संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने कहा कि मैं बोर्ड अध्यक्ष से बेबाक बातचीत करूंगा क्योंकि कुछ मसलों का हल निकालना बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा कि पिछले आठ महीने में कप्तान के तौर पर मैंने अपने और टीम के लिए कुछ लक्ष्य तय किए। मैं सिर्फ यह जानना चाहता हूं कि मेरे खिलाफ यह आलोचना क्यों हो रही है। क्या पिछले आठ महीने में टीम के प्रदर्शन में सुधार नहीं आया है। क्या अब हम बेहतर नहीं खेल रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि यूनुस इस बात से भी खफा हैं कि बोर्ड अध्यक्ष उनसे बात किए बगैर टीम अधिकारियों और कुछ खिलाड़ियों के साथ अलग से बैठकें कर रहे हैं। इस बारे में यूनुस ने कहा कि आइंदा से वह किसी संसदीय समिति की सुनवाई के लिए पेश नहीं होंगे, क्योंकि उनका काम एक खिलाड़ी के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करना है ना कि हर किसी को टीम के प्रदर्शन के मुताल्लिक सफाई देते फिरना।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुझे जो सही लगा, मैंने किया: यूनुस खान