DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैड हैं बच्चे मैड के लिए

मैड हैं बच्चे मैड के लिए

बच्चों के प्रमुख मनोरंजन चैनल पोगो के बेहद लोकप्रिय शो एम.ए.डी. (म्यूजिक, आर्ट एंड डांस) के हारुन रॉबर्ट खुद भी बहुत लाइवली, टेलेंटेड और क्रिएटिव हैं। 2005 में शुरू हुए इस शो के अब तक छह सीजन आ चुके हैं और सातवां सीजन 11 अक्तूबर से शुरू हुआ है। और इन छह सीजन की सफलता ने रॉबर्ट को बच्चों के बीच न केवल लोकप्रिय बना दिया है, बल्कि उनकी छवि एक शानदार होस्ट की भी बनी है। सातवें सीजन की शुरुआत पर उनसे बच्चों के लिए छोटे परदे पर दिखाए जाने वाले शोज, उनके अपने बचपन और मैड के नये सीजन के बारे में उनसे बातचीत हुई। पेश हैं उसके कुछ अंश :

मैड का सातवां सीजन पोगो पर शुरू हो चुका है। यह पहले सीजंस से किस तरह अलग है?
इसमें 8 से 12 साल के बच्चों के लिए पहले से ज्यादा फन, क्रिएटिविटी, डांस और पहले से ज्यादा सीखने के लिए होगा। इसमें हमने एक को-होस्ट रूमानी भी रखी है, जो बहुत अच्छी डांसर है। साथ ही इस शो में हमने एनिमेशन की एक क्िलप भी रखी है, जो बच्चों को बेहद पसंद आएगी। हमें उम्मीद है कि मैड का सातवां सीजन पहले तमाम सीजंस से ज्यादा सफल होगा।

आप इस शो में बहुत नेचुरल लगते हैं और होस्ट की बजाय बच्चों के फ्रैंड ज्यादा दिखाई पड़ते हैं। क्या वास्तव में आप इसी तरह
के हैं?
देखिये, मैं मैड में बच्चों के साथ बिलकुल फ्रैंडली रहता हूं, ताकि शो में शामिल बच्चे और इस शो को देखने वाले बाहर के बच्चे मुझें अपना दोस्त समझें और चीजों को सहज ढंग से सीखें और एंज्वॉय करें। मुङो लगता है कि इस शो की सफलता के पीछे एक अहम बात यह भी है।

आपका अपना बचपन किस तरह का था?
मेरा बचपन बहुत अच्छा था। मैं दूसरे बच्चों के साथ खूब मस्ती भी करता था, लेकिन बच्चे अगर छह घंटे खेलते थे तो मैं तीन घंटे खेलता था। बाकी का समय मैं स्कैच बनाने में, लैंडस्केप बनाने में और रंगों के साथ खेलने में बिताता था। मैं अपने टीचर्स का स्केच बनाता और फिर सारे बच्चे उसे देख कर हंसते। इस तरह मेरा बचपन क्रिएटिव काम करते हुए ही बीता है और इस सबमें मेरे परिवार का बहुत सपोर्ट रहा है।

दूसरे तमाम चैनलों पर बच्चों के टेलेंट हंट जैसे शोज आते हैं, इनके बारे में आप कुछ कहना चाहेंगे?
मैं दूसरों के प्रोग्राम्स के बारे में कोई कमेंट नहीं करना चाहता। लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि लर्निग और क्रिएटिविटी के बिना कोई भी मनोरंजन निर्थक है। इसलिए हमारे शो की पहली शर्त यही है कि बच्चे सीखें भी, क्रिएटिव भी हों और उनका मनोरंजन भी हो।

आप किसी दूसरे चैनल पर बच्चों का कोई शो नहीं होस्ट करना चाहते?
मुङो लगता है कि दूसरे चैनलों पर उस तरह की क्रिएटिव फ्रीडम नहीं है, जैसी मुझे पोगो पर मिलती है। और फिलहाल मैं मैड शो को और अपनी क्रिएटिव फ्रीडम को एंज्वॉय कर रहा हूं।

मैड में जो बच्चे शामिल होते हैं, वो किस तरह होते हैं और क्या वहां सब कुछ नेचुरल होता है?
शो देखने के बाद हमारे पास हजारों बच्चों के पत्र आते हैं। उन्हीं में से हम क्रिएटिव बच्चों का चयन करते हैं। और शो में जो कुछ भी बच्चे देखते हैं, वह सब सहज होता है। यही वजह है कि बच्चे मैड के लिए सचमुच मैड हैं।

2005 में शुरू हुए इस शो के अब तक छह सीजन आ चुके हैं और सातवां सीजन 11 अक्तूबर से शुरू हुआ है। इन छह सीजन की सफलता ने रॉबर्ट को बच्चों के बीच न केवल लोकप्रिय बना दिया है, बल्कि उनकी छवि एक शानदार होस्ट की भी बनी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैड हैं बच्चे मैड के लिए