फोटो गैलरी

Hindi Newsग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर विधेयक लाएगा अमेरिका

ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर विधेयक लाएगा अमेरिका

अमेरिकी संसद में ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर विधेयक लाने की तैयारी कर रहे ऊपरी सदन सीनेट के डेमोक्रेटिक सांसदों ने कहा है कि उन्हे इसके लिए सदन में पयार्प्त समर्थन मिल जाने की उम्मीद है। इस विधेयक...

ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर विधेयक लाएगा अमेरिका
एजेंसीWed, 14 Oct 2009 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी संसद में ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर विधेयक लाने की तैयारी कर रहे ऊपरी सदन सीनेट के डेमोक्रेटिक सांसदों ने कहा है कि उन्हे इसके लिए सदन में पयार्प्त समर्थन मिल जाने की उम्मीद है।

इस विधेयक को सीनेट में महत्वपूर्ण सांसदों की कमेटी द्वारा आगामी नवंबर में पेश किए जाने की उम्मीद है। डेमोक्रेट सांसद तथा सीनेट के विदेश मामलों की कमेटी के अध्यक्ष जॉन केरी ने कहा कि हम इस मामले में अपनी पूरी कोशिश करेंगे और आगामी दिसंबर में होने वाले कोपेनहेगेन की बैठक में यह साबित कर देंगे कि हमने अपना समय बेकार नहीं गंवाया।

कोपेनहेगेन में आगामी दिसंबर के शुरू में ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित होने वाला है, जिसमें दुनिया भर के देशों के बीच जलवायु परिवर्तन के लिए जिम्मेदार ग्रीन हाउस गैसों को कम करने के लिए अंतिम समझौता किया जाना है।

गत रविवार को न्यूयार्क टाईम्स ने जॉन केरी तथा रिपब्लिकन पार्टी के एक सांसद का संयुक्त रूप से लिखा हुआ आलेख छापा था, जिसमें दोनों ने इस विधेयक के पारित होने की उम्मीद जताई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें