DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसएचओ की करोड़ों की संपत्ति का पर्दाफाश

कल्याणपुरी के थानाध्यक्ष रोशन लाल के घर सहित दस ठिकानों पर मारे गए छापों में करोड़ों की सम्पति का पर्दाफाश हुआ है। थानाध्यक्ष के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज कर लिया गया है। हालांकि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है पर समझा जाता है कि उन्हें निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को करीब पांच माह पहले शिकायत मिली थी कि थानाध्यक्ष रोशन लाल के पास आय से अधिक संपत्ति है। पहाड़गंज में तीन होटल इंटरनेशनल डीलक्स,सिल्वर साइन तथा कारलो कामल तथा उत्तर प्रदेश फरुखाबाद में एक टाकीज के अलावा उनके पास कई फ्लैट हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है। शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई और मामला दर्ज कर लिया गया। मंगलवार सुबह भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते ने रोशनलाल के गांधी नगर स्थित घर और बैंक समेत दस स्थानों पर छापे मारे। छापे की कार्रवाई शाम तक चलती रही जिसमें करोड़ों रुपये से जुड़ी सम्पति के दस्तावेज बरामद किए गए। इनमें से एक बैंक खाते को सीज किया गया है।

इधर, कल्याणपुरी थाने के पुलिस कर्मियों में दिन भर खलबली मची रही। मोबाइल पर हुई बातचीत में एसएचओ ने कहा कि होटल उनके पिता व भाई के नाम से हैं। रोशन लाल आनंद विहार, करोलबाग और पहाड़गंज सहित कई जगह तैनात रह चुके हैं। देर रात भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के उपायुक्त आईडी शुक्ला ने बताया कि थानाध्यक्ष रोशन लाल के यहां मारे गए छापों के दौरान करीब 30 करोड़ से अधिक की सम्पति के दस्तावेज मिले हैं। छानबीन में अब यह बात सामने आई है कि जिन सम्पतियों को दिल्ली या दिल्ली से बाहर खरीदा गया है, उनमें रोशन लाल का 15 से 20 करोड़ रुपया लगा है। अधिकांश सम्पतियां उनके परिवार के सदस्यों के नाम से हैं। जिन लोगों से सम्पतियां खरीदी गई है उनके बारे में जानकारी जुटा कर उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसएचओ की करोड़ों की संपत्ति का पर्दाफाश