DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डिविलियर्स के दम से ईगल्स ने बिखेरी चमक

डिविलियर्स के दम से ईगल्स ने बिखेरी चमक

युवा तेज गेंदबाज कार्नीलीस डिविलियर्स ने सुपर ओवर की अपनी पहली दो गेंदों पर कमाल दिखाकर दक्षिण अफ्रीका की डायमंड ईगल्स को मंगलवार को रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मैच में ससेक्स शार्क्स पर जीत दिला दी। इसके साथ ही ईगल्स चैंपियंस लीग टवेंटी 20 टूर्नामेंट के सुपर आठ में पहुंच गया।

ससेक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 119 रन बनाए जबकि ईगल्स की टीम सलामी बल्लेबाज रीले रोसो की 65 रन की जोरदार पारी के बावजूद चार विकेट गंवाकर लक्ष्य तक ही पहुंच पाई जिससे परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा।

ईगल्स ने सुपर ओवर में नौ रन बनाए जिसमें रोसो ने यासिर अराफात की चौथी गेंद पर छक्का भी जमाया। जब ससेक्स की बारी आई तो स्ट्राइक लेने डवेन स्मिथ और दूसरे छोर पर ल्यूक राइट उतरे लेकिन डिविलियर्स ने अपनी पहली गेंद पर कैरेबियाई आलराउंडर और अगली गेंद पर नए बल्लेबाज रोरी हैमिल्टन ब्राउन दोनों को बोल्ड करके शुरू से मैच पर हावी ईगल्स को अगले दौर में पहुंचा दिया।

ईगल्स और ससेक्स दोनों ही इससे पहले ग्रुप बी में न्यू साउथ वेल्स से हार गए थे जिससे यह मैच उनके लिए नाकआउट जैसा बन गया था। मैच के दौरान फिरोजशाह कोटला में केवल रोसो ही दर्शकों का मनोरंजन कर पाए। नौ अक्तूबर को अपना 20वां जन्मदिन मनाने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एड्रियन मैकलारेन ( 28 गेंद पर 16 रन)  के साथ पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी करके ईगल्स को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई। रोसो ने 62 गेंद खेली तथा सात चौके और दो छक्के लगाए।

रोसो ने ल्यूक राइट के पहले ओवर में ही दो चौके जमाकर अपने इरादे जतला दिए थे। इसके बाद उन्होंने जेम्स कर्टली की गेंद मिडविकेट पर छह रन के लिए भेजी। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज यासिर अराफात का स्वागत उन्होंने चौके और छक्के से किया और फिर जब भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला गेंदबाजी के लिए आए तो उनकी पहली गेंद ही मिडविकेट पर चार रन के लिए भेजी।

ससेक्स को पहली सफलता हालांकि चावला ने ही दिलाई। उन्होंने पारी के 12वें ओवर में मैकलारेन को एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर नए बल्लेबाज मोर्न वान विक को भी पवेलियन की राह दिखाई। हैमिल्टन बाउन ने इसके बाद कप्तान बोएटा डिप्पनार और रोसो को आउट करके मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। ईगल्स को जब नौ गेंद पर 14 रन चाहिए थे तब रोसो ने विकेटकीपर एंडी हाड को हवा में लहराता कैच थमा दिया। ईगल्स को अंतिम ओवर में 12 रन चाहिए थे और रियान मैकलारेन ने अराफात की अंतिम गेंद पर चौका जड़कर मैच को सुपर ओवर तक खींच दिया।

इससे पहले राइट (12 गेंद पर 17 रन) ने ससेक्स को तेज शुरुआत दिलाई लेकिन दस रन के अंदर तीन विकेट गंवाने से टीम दबाव में आ गई। राइट ने पहले ओवर में ही विक्टर पिटसैंग की गेंद छह रन के लिए भेजी और फिर डिविलियर्स की लगातार गेंद पर छक्का और चौका जमाया लेकिन अगली गेंद उनका ऑफ स्टंप उखाड़ गई।

डिविलियर्स ने अपने अगले ओवर में नए बल्लेबाज रोरी हैमिल्टन ब्राउन (6) को भी आउट किया जबकि इस बीच डिल्लन डु प्रीज ने क्रिस नैश को पवेलियन भेजा। पिटसैंग ने कैरेबियाई आलराउंडर डवेन स्मिथ को केवल नौ रन के निजी योग पर बोल्ड किया। बीमारी से उबरकर वापसी करने वाले कप्तान माइकल यार्डी भी 12 रन बनाकर रियान बैली के पहले ओवर में बोल्ड हो गए।

एड जोएस ने रन आउट होने से पहले बेहद धीमी बल्लेबाजी करके दर्शकों को बोर किया और 33 गेंद पर 21 रन बनाए। उन्होंने गैंटिंग के साथ भी 29 रन की साझेदारी की लेकिन इसमें उनका योगदान केवल आठ रन का था। गैटिंग ने डु प्रीज की गेंद पर मिडविकेट पर छक्का जमाकर दर्शकों में कुछ जोश भरा लेकिन इसके कुछ देर बाद उन्होंने इसी प्रयास में अपना विकेट गंवाया। ईगल्स की तरफ से डिविलियर्स और डु प्रीज ने दो-दो विकेट लिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डिविलियर्स के दम से ईगल्स ने बिखेरी चमक