DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईवीएम मशीन ने कई बूथों पर दिया धोखा, मतदान प्रभावित

विधानसभा चुनाव के दौरान कई बूथों पर ईवीएम मशीन ने धोखा दिया। इसके चलते कई बूथों पर आधा घंटे से लेकर एक घंटे तक मतदान का काम प्रभावित रहा। आनन-फानन में दूसरी मशीनें मंगवाई गईं। इसके बाद ही मतदान का काम शुरू हुआ।


होडल के बूथ नंबर 113 में वोट डालने का काम शांतिप्रिय तरीके से चल रहा था। करीब नौ बजे अचानक ईवीएम मशीन के कंट्रोल यूनिट नंबर डी-81082 में तकनीकी फॉल्ट आ गया। उस समय तक मात्र 62 वोट ही डाले गए थे। कतार में लोग वोट डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। मशीन खराब होने की सूचना से प्रत्याशियों के समर्थकों में हड़कंप मच गया। मतदान रुकने को लेकर समर्थकों के फोन घनघना उठे और तरह-तरह की चर्चाएं होने लगीं। पीठासीन अधिकारी ने तुरंत दूसरी मशीन मंगवाई। इसके बाद ही मतदान का काम शुरू हो सका। 
मोहना गांव में वैलेट यूनिट का बटन खराब हो गया। इससे करीब आधा घंटे तक मतदान का काम रुका रहा। उस समय तक कतार में लगे लोग परेशान रहे। दयालपुर में ईवीएम मशीन खराब हो जाने से मतदाताओं को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। गांव सदपुरा में मतदान शुरू होने के बाद ही मशीन धोखा दे गई। इससे मतदान आधा घंटे देरी से शुरू हो सका। बाद में दूसरी मशीन लगवाकर मतदान का काम शुरू किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईवीएम मशीन ने कई बूथों पर दिया धोखा, मतदान प्रभावित