DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूनिस ने छोड़ी कप्तानी, इस्तीफा वापस लेने से इंकार

यूनिस ने छोड़ी कप्तानी, इस्तीफा वापस लेने से इंकार

यूनिस खान के मंगलवार को नाटकीय परिस्थितियों में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने से पाकिस्तान क्रिकेट फिर नए संकट में फंस गया क्योंकि इस क्रिकेटर ने पीसीबी अध्यक्ष के जोर देने के बावजूद अपना इस्तीफा वापस लेने से इंकार कर दिया।

यह घटना इस्लामाबाद में नेशनल असेंबली की खेलों की स्थायी समिति की सुनवाई के दौरान हुई, जो हाल में हुई चैम्पियंस ट्राफी में राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन की चर्चा के लिए आयोजित की गयी थी।

यूनिस ने स्थायी समिति की सुनवाई के दौरान इस्तीफा सौंपा, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एजाज बट मौजूद थे और ये स्थायी समिति के अध्यक्ष जमशेद दस्ती के बयान का विरोध कर रहे थे, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि चैम्पियंस ट्राफी में टीम आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ जानबूझकर हारी थी।

इसके बाद यह नाटक और भी देर तक चला जब बट ने यूनिस को इस्तीफा वापस दे दिया और जमशेद दस्ती ने इस गुस्साये क्रिकेटर से कहा कि उनके बयान को गलत समझा गया क्योंकि उन्होंने यूनिस या किसी अन्य खिलाड़ी के खिलाफ मैच फिक्सिंग के आरोप नहीं लगाये।

लेकिन जब यह सुनवाई समाप्त हुई तब बट बाहर निकले और अपनी कार में बैठे और तब यूनिस दौड़ता हुआ वापस आया और दोबारा अपना इस्तीफा सौंप दिया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि यूनिस ने अध्यक्ष से कहा कि वह कप्तान नहीं बनना चाहते और फिर अपनी कार से चले गये।

बट ने बाद में पत्रकारों से कहा कि उन्हें यूनिस की नेतृत्व क्षमता पर पूरा भरोसा है और उन्होंने इस खिलाड़ी से अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, लेकिन निश्चित रूप से अगर यह मामला समाप्त नहीं होता है तो इस पर 19 अक्टूबर को होने वाली संचालन परिषद की बैठक में चर्चा की जाएगी।

इसी साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को जीत दिलाने वाले 31 वर्षीय यूनिस को चैम्पियन्स ट्राफी के सेमीफाइनल में टीम की शिकस्त के बाद कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। पीसीबी की संचालन परिषद के सदस्य और एक प्रांत के खेल मंत्री ने मैच फिक्सिंग के आरोप लगाये थे जबकि अन्य का कहना था कि दक्षिण अफ्रीका में टूर्नामेंट से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने के पीछे भारत का षडयंत्र था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूनिस ने छोड़ी कप्तानी, इस्तीफा वापस लेने से इंकार