DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओरम ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा

ओरम ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा

लगातार चोट से जूझ रहे न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जैकब ओरम ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन वो वनडे और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहेंगे।

ओरम ने कहा कि मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह कठिन था लेकिन मैने काफी सोच-समझकर यह तय किया है। कार्यभार कम होने से मैं अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को विस्तार दे सकता हूं।

मांसपेशियों में लगी चोट से जूझ रहे 31 साल के ओरम चैंपियंस ट्रॉफी में भी नहीं खेल पाए थे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ साल से मेरा शरीर एक हरफनमौला होने के तनाव और दबाव को नहीं झेल पा रहा है। एक साल में दस महीने खेल के तीनों फॉर्मेट में खेलना मुश्किल है।

ओरम ने कहा कि न्यूजीलैंड उतने टेस्ट नहीं खेलता जितने वनडे और टी-20 मैच, लिहाजा उन्होंने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में खेलते रहने का फैसला किया है। वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलते रहने का कारण यही है कि इसमें खेलने के मौके अधिक हैं। न्यूजीलैंड टीम टेस्ट क्रिकेट कम खेलती है, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और इंडियन प्रीमियर लीग जैसे टूर्नामेंटों में खेल के लघु स्वरूप में खेलने के काफी मौके हैं।

ओरम ने कहा कि मैं अपने परिवार के साथ भी अधिक समय बिताना चाहता हूं। मैं अगले महीने पिता बनने वाला हूं और अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहता हूं, लिहाजा मैंने कार्यभार कम करने का फैसला किया। अब मेरा पूरा ध्यान वर्ल्ड कप 2011 पर है।

ओरम ने दिसंबर 2002 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के बाद से 33 मैच खेलकर 36.32 की औसत से 1780 रन बनाए हैं। इसमें पांच शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। ओरम 33.05 की औसत से 60 विकेट भी ले चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओरम ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा