DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

57 सीटों पर अरूणाचल में मतदान शुरू

57 सीटों पर अरूणाचल में मतदान शुरू

अरूणाचल प्रदेश विधानसभा की 57 सीटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच मंगलवार सुबह मतदान शुरु हो गया। मुख्यमंत्री दोरजी खांडू सहित कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों के निर्विरोध चुन लिए जाने की वजह से अब 57 सीटों पर मतदान हो रहा है।

एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुल 60 सीटों वाली विधानसभा की 57 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे आरंभ हुआ। खांडू तवांग जिले की मुक्तो सीट से वर्ष 1999 और 2004 में भी निर्विरोध निर्वाचित हुए थे।

राज्य में कुल 157 उम्मीदवर चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) 36, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 22 और तृणमूल कांग्रेस भी 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

अरूणाचल में लगभग 750,000 मतदाता 2,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदान के अपने संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल करेंगे। केंद्र में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में कांग्रेस के साथ शामिल रांकापा और तृणमूल यहां कांग्रेस को चुनौती दे रहे हैं।

वर्ष 2004 के चुनाव में कांग्रेस ने 34 सीटें जीतीं थीं। इसके अलावा निर्दलियों ने 13, भाजपा ने नौ और रांकापा व अरूणाचल कांग्रेस ने दो -दो सीटों पर जीत हासिल की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:57 सीटों पर अरूणाचल में मतदान शुरू