फोटो गैलरी

Hindi Newsहाईकोर्ट बार चुनाव में जोरदार मतदान

हाईकोर्ट बार चुनाव में जोरदार मतदान

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी के वार्षिक चुनाव में सोमवार को बार के लगभग 82 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। पदाधिकारियों के 28 पदों के लिए 90 प्रत्याशी मैदान में थे। कुल 5823...

हाईकोर्ट बार चुनाव में जोरदार मतदान
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 12 Oct 2009 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी के वार्षिक चुनाव में सोमवार को बार के लगभग 82 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। पदाधिकारियों के 28 पदों के लिए 90 प्रत्याशी मैदान में थे। कुल 5823 मतदाताओं में से 4749 ने शांतिपूर्ण माहौल में मतदान किया। मतदान प्रात: दस बजे से पाँच बजे तक चला। अध्यक्ष एवं सचिव पदों के मतों की गिनती देर शाम को शुरू हो गई। परिणाम देर रात तक आने की उम्मीद है। शेष पदों के लिए मतगणना मंगलवार को होगी।

प्रात: नौ बजे से ही हाईकोर्ट क्रिकेट मैदान स्थित मतदान स्थल के सामने जीटी रोड पर अधिवक्ताओं जमावड़ा हो गया था। मतदान के लिए सुबह दस बजे से ही लाइन लगनी शुरू हो गई। दोपहर भोजनावकाश के समय भीड़ काफी बढ़ गई। गर्मी ज्यादा होने के कारण लोग धूप में परेशान थे मगर उत्साह का माहौल बना हुआ था। धूप के कारण दो-तीन अधिवक्ताओं को चक्कर भी आ गया था।

शाम पाँच बजे जब शान्तिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया तो लोगों ने चैन की साँस ली। शान्तिपूर्ण मतदान के लिए चुनाव अधिकारियों ने क्लोज सर्किट टीवी कैमरों के साथ-साथ कई इंतजाम कर रखे थे। बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों की तैनाती के साथ-साथ सीआरपीएफ भी बुलाई गई थी। बाहरी लोगों को उधर से जाने नहीं दिया जा रहा था। अधिवक्ताओं को मतदान में असुविधा न हो, इसके लिए कई गेटों से मतदान कक्ष तक जाने की व्यवस्था की गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें