DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग का अपना भवन बनेगा

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को बहुत जल्द अपना भवन मिल जाएगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए जमीन का इंतजाम कर दिया है। मनोविज्ञानशाला के पीछे स्थित राजकीय आस्थान की जमीन इस कार्य के लिए दी जाएगी। राजकीय आस्थान दफ्तर में इस बारे में तेजी से कार्यवाही चल रही है। आयोग का दफ्तर इस समय अशोक नगर चौराहे के पास एक किराए के भवन में चल रहा है। यहाँ पर जगह कम होने के कारण काम में व्यवधान होता है।

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. राकेशधर त्रिपाठी की इच्छा है कि इलाहाबाद में आयोग के दफ्तर के लिए अपना भवन बने। यूँ तो इसके लिए लंबे समय से प्रयास किया जा रहा था पर डॉ. त्रिपाठी की पहल पर जिला प्रशासन ने इसमें काफी रुचि दिखाई है। मनोविज्ञानशाला के पीछे राजकीय आस्थान की भूमि इस कार्य के लिए चिह्न्ति की गई है।

दफ्तर बनाने के लिए यह भूमि आयोग को देनी होगी इसलिए राजकीय आस्थान दफ्तर में प्रक्रिया चल रही है। भवन निर्माण के लिए बजट की व्यवस्था भी मंत्री के स्तर से की जानी है। सबकुछ ठीक रहा तो अगले महीने के अंत तक उच्च शिक्षा मंत्री आयोग के नए भवन का शिलान्यास कर सकते हैं। मनोविज्ञानशाला के पीछे आयोग का दफ्तर बनाने का प्रस्ताव इसलिए भी उपयुक्त माना जा रहा है क्योंकि यहाँ शिक्षा विभाग के कई दफ्तर भी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग का अपना भवन बनेगा