DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हज कमेटी से गायब हो गए पासपोर्ट

मेरठ, मुरादाबाद के तीन हज यात्रियों के पासपोर्ट उत्तर प्रदेश राज्य हज कमेटी के दफ्तर से गायब हो गए हैं! इससे परेशान हज यात्रियों व उनके रिश्तेदारों ने सोमवार को यहाँ आकर हज कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। हज का सफर शुरू होने में सिर्फ एक हफ्ते का वक्त बचा है, समय से पासपोर्ट नहीं मिलने पर इन लोगों की यात्रा खटाई में पड़ सकती है। हज कमेटी के सचिव एम.ए.ए खान का कहना है कि पासपोर्ट गायब होने की उन्हें जानकारी नहीं है। अगर पासपोर्ट गायब हुए हैं तो इसकी गहराई से जाँच कराई जाएगी।

मेरठ के ग्राम केली तहसील सरधना के इस्लाम अली व उनकी पत्नी जमशेद अली (कवर नम्बर 17136 व 17155) का पासपोर्ट राज्य हज कमेटी कार्यालय 28 सितम्बर को पहुँचा था। जिसका ब्यौरा हज कमेटी के डाक पंजीकरण पुस्तिका में दर्ज भी है। यह पासपोर्ट हज कार्यालय से गायब हो गया है। इस्लाम का कहना है कि पासपोर्ट के बारे में जानकारी के लिए वह फोन कर-कर थक गए मगर यहाँ से कोई जानकारी नहीं दी गई।

जिससे परेशान हो कर वह सोमवार को यहाँ पहुँचे। कार्यालय के कर्मचारियों ने पहले तो कोई जानकारी ही नहीं दी फिर कहा कि पासपोर्ट नहीं मिल रहा है। प्रार्थना पत्र देकर जाइए। इस्लाम अली की तरह ही मुरादाबाद के मोहम्मद जान (कवर नम्बर यूपी-21123) का पासपोर्ट कमेटी कार्यालय से गायब हो गया। इनके पासपोर्ट पंजीकरण में 28 अगस्त को हो गया था।

पासपोर्ट की जानकारी हासिल करने आए जान मोहम्मद के रिश्तेदार अनवार हुसैन ने बताया कि जान मोहम्मद के चार साथियों के पासपोर्ट का ब्यौरा हज कार्यालय में है लेकिनजान का पासपोर्ट गायब है। श्री हुसैन ने बताया कि एक माह से हज कमेटी के कर्मचारियों से फोन पर सम्पर्क करते रहे मगर जानकारी नहीं मिली। कभी कर्मचारी वीजा लगने तो कभी सम्बंधित कर्मचारी न होने का बहाना बनाते रहे।

उन्होंने बताया कि सचिव के निर्देश पर हज कर्मचारी रहीम को प्रार्थना पत्र सौंप दिया है। सचिव एमएए खान कहते हैं कि उनके संज्ञान में नहीं है कि किसी का पासपोर्ट खोया है। हज यात्रियों को पासपोर्ट जमा करने के साथी रिसिविंग दे दी गई हैं। अगर ऐसा है तो जाँच होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हज कमेटी से गायब हो गए पासपोर्ट