DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

त्रिनिदाद एवं टोबैगो का शानदार आगाज

त्रिनिदाद एवं टोबैगो का शानदार आगाज

स्टार आलराउंडर डवेन ब्रावो की बेजोड़ गेंदबाजी से त्रिनिदाद एवं टोबैगो ने सोमवार को चैंपियंस लीग टवंटी 20 टूर्नामेंट में अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुए समरसेट को 44 रन से करारी शिकस्त दी।

त्रिनिदाद एवं टोबैगो टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए लेंडल सिमंस (22) और विलियम पर्किन्स (20) से मिली तूफानी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहा और बीच में दस गेंद के अंदर चार विकेट गंवाने से बैकफुट पर पहुंच गया। दिनेश रामदीन ने हालांकि 39 गेंद पर 39 रन बनाकर इस कैरेबियाई टीम का स्कोर नौ विकेट पर 150 रन तक पहुंचाया।

आईपीएल चैंपियन डक्कन चार्जर्स को पिछले मैच में अंतिम गेंद पर हराने वाला समरसेट शुरू में ही मार्कस ट्रैस्कोथिक का विकेट गंवाने से वह दबाव में आ गया। उसकी तरफ से जेंडर डि ब्रूएन (नाबाद 43) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन उनका प्रयास नाकाफी साबित हुआ और समरसेट की टीम 20 ओवर में 106 रन पर ढेर हो गई।

ड्वेन ब्रावो ने 23 रन देकर चार विकेट लिए। उन्हें स्पिनर शेरविन गंगा और डेव मोहम्मद का अच्छा साथ मिला। इन दोनों ने किफायती गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट लिए। समरसेट का इस हार से रन रेट गिरा है और यदि ग्रुप ए अंतिम मैच में बुधवार को डेक्कन चार्जर्स की टीम त्रिनिदाद एवं टोबैगो के हरा देती है तो फिर इंग्लिश काउंटी क्लब टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। त्रिनिदाद का इस जीत से प्लस 2.200 रन रेट हो गया है और डक्कन से बहुत बुरी हार पर ही वह टूर्नामेंट से बाहर होगी।

ड्वेन ब्रावो ने अपने पहले ओवर में ही ट्रैस्कोथिक को विकेटकीपर रामदीन के हाथों कैच करा दिया जिससे समरसेट आखिर तक नहीं उबर पाया। उसकी तरफ से डि ब्रूएन के अलावा केवल जस्टिन लैंगर (15) ही दोहरे अंक में पहुंचे। छठे ओवर में बल्लेबाज के लिए उतरे डि ब्रूएन ने अपनी नाबाद पारी में 39 गेंद खेली तथा तीन चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले त्रिनिदाद ने अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद बीच में दस गेंद के अंदर चार विकेट गंवा दिए और यदि रामदीन अंतिम क्षणों में बचाव के लिए नहीं उतरते तो उसकी स्थिति और नाजुक होती। सलामी बल्लेबाज सिमन्स और पर्किन्स ने आक्रामक तेवर दिखाए और पांचवें ओवर तक 43 रन ठोक दिए। बेन फिलिप्स ने सिमन्स को आउट करके त्रिनिदाद को पहला झटका दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढहने लगी तथा बिना किसी नुकसान के 43 रन से उसका स्कोर चार विकेट पर 60 रन हो गया। रामदीन ने कप्तान डेरेन गंगा (23) के साथ 30 और कीरेन पोलार्ड (12) के साथ 31 रन की साझेदारी की। निचले क्रम में शेरविन गंगा ने आठ गेंद पर 18 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। समरसेट की तरफ से चार्ल विलोबी ने 35 रन देकर तीन जबकि अल्फोंसो थामस और मैक्स वालेर ने दो-दो विकेट लिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:त्रिनिदाद एवं टोबैगो का शानदार आगाज