DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2340 कारतूस के साथ दो हथियार तस्कर गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश से 2340 अवैध कारतूस लेकर पटना आ रहे दो हथियार तस्करों को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनित विनायक ने बताया कि गिरफ्तार हथियार तस्कारों के नाम मन्टू शर्मा उर्फ संजय सिंह और धनंजय कुमार हैं और वह क्रमश: औरंगाबाद जिले के उपहारा थाना के गम्हारी गांव और ओबरा थाना के मखरा गांव के निवासी हैं।
   

विनायक ने बताया कि ये दोनों 2340 अवैध कारतूस को एक तबेरा कार से उत्तर प्रदेश से लेकर पटना आए थे जिन्हें आज प्रात: पुलिस ने भटटाचार्य रोड पर वाहन तलाशी के दौरान धर दबोचा।
   

उन्होंने बताया कि 315 बोर के 1660 कारतूस और 32 बोर के 480 कारतूस और 9 एमएम बोर के 200 कारतूस हैं और उनके डिब्बों पर भारतीय आयुध कारखाना से निर्मित लिखा है।विनायक ने बताया कि इन लोगों के पास से पुलिस ने ढाई लाख रूपये नकद भी बरामद किए हैं।
   

उन्होंने बताया कि पुलिस को पूछताछ के दौरान इन लोगों ने बताया कि वे इन कारतूसों को बिहार के पटना सहित विभिन्न जिलों में अपराधियों और नक्सलियों को देने के लिए लाए थे। विनायक ने बताया कि इन लोगों ने बताया है कि वे पूर्व में भी उत्तरप्रदेश के कानपुर, हरियाणा और दिल्ली से अवैध हथियार लाकर बेच चुके हैं और इस बार पटना के मोकामा टाल होते हुए मुंगेर में इन हथियारों को सप्लाई करने के बाद जहानाबाद, गया और औरंगाबाद में नक्सलियों को देने के लिए जाने वाले थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मंटू शर्मा वर्ष 2008 में भी पटना के गांधी मैदान क्षेत्र में हथियार तस्करी करते हुए पकडा गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: 2340 कारतूस के साथ दो हथियार तस्कर गिरफ्तार