DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माइंस के निदेशक और सहायक प्रबंधक की गोली मारकर हत्या

निजी क्षेत्र की पैनम कोल माइंस के कार्यकारी निदेशक दीनानाथ शरण और सहायक खनन प्रबंधक शीतल प्रसाद की सोमवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों सुबह 5.30 बजे  अपने आवास से एक किलोमीटर दूर छोटा पहाड़पुर गांव के समीप अमड़ापाड़ा-पाकुड़ मुख्य सड़क पर टहल रहे थे। घटनास्थल से थाना की दूरी मात्र डेढ़ किलोमीटर है।

इस हाई प्रोफाइल घटना से न सिर्फ पाकुड़ बल्कि राज्य मुख्यालय में भी प्रशासन सकते में है। घटना के बाद पैनम कोल माइंस का सारा कामकाज ठप हो गया है। घटना के कारणों का अबतक पता नहीं चल पाया है। श्री शरण इस कोल माइंस के मुख्य कर्ता-धर्ता तो थे ही ,संथालपरगना की दो कोल परियोजनाओं- राजमहल और चितरा को स्थापित करने में भी मुख्य भूमिका निभाई थी।

रोजाना की तरह श्री शरण सोमवार को भी सुबह अपने आवास से सैर के लिए निकले। उनके साथ श्री प्रसाद भी थे। छोटा पहाड़पुर गांव के पास एक पहाड़ी के पास जैसे ही दोनों पहुंचे कि गमछा लपेटे एक युवक दौड़ते हुए आया और श्री शरण को गोली मार दी। श्री प्रसाद उन्हें संभाल पाते कि हमलावार युवक ने उन्हें भी गोली मार दी। श्री प्रसाद पर चाकू से भी हमला किया।

श्री शरण को जांघ में एक गोली लगी जबकि श्री प्रसाद को दो गोली लगी है। आवाज सुनकर बगल में शौच कर रहा एक युवक सुनील सोरेन निकला तो देखा दोनों खून से लथपथ सड़क पर पड़े हैं और एक युवक उदलबनी गांव की तरफ यह कहते हुए भाग रहा था कि बार होड़ गोज किदा (दो लोगों को मार दिया)।

तुरंत ही यह घटना आग की तरह फैल गई और देखते देखते वहां पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इतने सबेरे हुई इस घटना की जानकारी जब स्थानीय पुलिस और जिला मुख्यालय में प्रशासन के आला अधिकारियों को मिली तो उनके भी होश होड़ गए।

पुलिस ने घटनास्थल से गोली के नौ खोखे बरामद किए हैं। पुलिस अपराधी की खोज में उदलबनी गांव की तरफ तुरंत गई लेकिन पहाड़ी और जंगली इलाका होने की वजह से कोई सफलता हाथ नहीं लगी।  श्री शरण इसीएल से जीएम पद से सेवानिवृत्त होने के बाद यहां काम कर रहे थे।

इस कोल माइंस से वे शुरू से हुए जुड़े थे। आरक्षी अधीक्षक मो. नेहाल के नेतृत्व में पुलिस आगे की छानबीन कर रही है। दुमका के आईजी और डीआईजी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। आई जी रामलखन प्रसाद ने नक्सली घटना से भी इंकार नहीं किया है। शव का पोस्टमार्टम करा लिया गया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निदेशक और सहायक प्रबंधक की गोली मारकर हत्या