DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीपीओ ने पोस्टमैनों को सम्मानित कर उनकी हौसला अफजाई की

ईमेल, एसएमएस और मोबाइल फोन की दिनोंदिन अहमियत बढ़ने के बावजूद डाक विभाग के पोस्टमैन की भूमिका कम नहीं हुई है, इसलिये कानपुर के डाक विभाग ने अपने सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले पोस्टमैन को सम्मानित कर उनकी हौसला अफजाई की है।

कानपुर जीपीओ के चीफ पोस्टमास्टर कष्ण कुमार यादव ने बताया कि आज पोस्टमैन केवल पत्र और मनीआर्डर ही नही बांटता है बल्कि डाक सेवाओं की मार्केटिंग भी करता है। वह घर घर जाकर डाक एकत्र करता है तथा डाक स्टेशनरी भी एकत्र करता है ।
   

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय डाक सप्ताह के तहत कानपुर के चार पोस्टमैन को सम्मानित किया गया है इनमें महेश चन्द्र यादव, अवधेश तिवारी ,बद्री प्रसाद यादव तथा राम कष्ण कमलवंशी शामिल हैं । उन्होंने बताया कि कानपुर शहर में 127 लेटर बाक्स और 102 पोस्टमैन वर्तमान में काम कर रहे हैं। कानपुर जीपीओ में पोस्टमैन को कंप्यूटर का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है ताकि वे स्पीड पोस्ट व रजिस्टर्ड पोस्ट जैसी डाक सेवायें स्वंय ही कंप्यूटर पर हैंडिल कर सकें। चीफ पोस्टमास्टर यादव के अनुसार राष्ट्रीय डाक सप्ताह के अवसर पर आम जनता में डाक टिकट संग्रह करने के शौक को बढ़ावा देने के लिये भी कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। साथ ही साथ डाक विभाग की बचत योजनाओं का भी जोर शोर से प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीपीओ ने पोस्टमैनों को सम्मानित कर उनकी हौसला अफजाई की