DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिल-कलमाडी ने मिलाए सुर, बोले हम होंगे कामयाब

गिल-कलमाडी ने मिलाए सुर, बोले हम होंगे कामयाब

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी और केन्द्रीय खेल मंत्री एमएस गिल ने इन खेलों की आम सभा के लिए आए प्रतिनिधियों को एक बार फिर आश्वासन दिया कि अगले साल दिल्ली में होने वाले इन खेलों को कामयाब बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

सीजीएफ की आमसभा की शुरुआत में प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कलमाड़ी ने कहा कि हमारे सामने अनेक चुनौतियां है लेकिन मै वादा करता हूं हम अपने मकसद में कामयाब होकर निकलेंगे।

उन्होंने कहा कि हमें भारत सरकार का पूरा समर्थन प्राप्त है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इन खेलों में व्यक्तिगत रूप से दिलचस्पी ले रहें हैं और खेल मंत्री इन खेलों को सफल बनाने के लिए बराबर तालमेल बनाये हुए हैं इसके अलावा दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी आश्वासन दिया है कि इन खेलों को सफल बनाने के लिए किसी प्रकार कमी नहीं होने दी जाएगी।

भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष कलमाड़ी ने कहा कि आयोजन समिति सीजीएफ की उम्मीदों पर एक दम खरी उतरेगी। खेल मंत्री गिल ने प्रतिनिधियों से कहा कि दिल्ली खेलों की मेलबर्न जैसे पिछले खेलों से तुलना करना ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह न मेलबर्न है और न ही ग्लासगो है। दिल्ली डेढ़ करोड़ जनता वाला शहर है और भारत के महान शहरों में से एक है। दिल्ली में भी अन्य बड़े शहरों की तरह ही अपनी समस्यायें हैं। लेकिन फिर हमें बेहतर व्यवस्था करनी है आप लोगों ने स्टेडियमों का दौरा करते समय देखा होगा कि हम इन खेलों की तैयारियों में प्रगति कर रहे हैं। आप देख सकते है हमें अभी और लगातार काम करना है। एक अच्छी भारतीय शादी में अन्तिम मिनट तक कुछ न कुछ होता रहता है लेकिन हमें भरोसा है कि हम अच्छी तरह से काम कर पाएंगे।

खेल मंत्री ने कहा भारत सरकार आयोजन समिति को हर संभव सहायता कर रही है। इस बीच राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के प्रमुख माइक फेनेल ने राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों की सुस्तचाल पर नाराजगी की खबरें गलत बताते हुए कहा दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों की धीमी रफ्तार को लेकर मीडिया रपटें सही नहीं है और भारत सरकार इन खेलों की सफल मेजबानी के प्रति पूरी तरह समर्पित है।

नई दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेल महासंघ की आमसभा की बैठक के उद्घाटन के मौके पर फेनेल ने कहा, हमारे यहां आने से पहले दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों को लेकर काफी प्रतिकूल खबरें थी जो सही नहीं है। उन्होंने कहा, सच तो यह है कि खेलमंत्री एमएस गिल के जरिए सरकार इन खेलों की तैयारियों पर पूरा ध्यान दे रही है। गिल ने आश्वासन दिया है कि 2010 राष्ट्रमंडल खेलों को कामयाब बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गिल-कलमाडी ने मिलाए सुर, बोले हम होंगे कामयाब