DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ठगी के आरोप में पांच गिरफ्तार, तीन नाइजीरियाई मूल के

विदेशों में ऑनलाइन लॉटरी में लाखों रुपये जीतने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में से तीन लोग नाइजीरियाई मूल के नागरिक हैं।


उत्तरपश्चिमी इलाके के पुलिस उपायुक्त एन एस बुंदेला ने कहा कि पुलिस ने उनके पास से ऐसे 26 बैंक खातों की जांच की है, जो फर्जी दस्तावेजों से बनाए गए हैं। उसके अलावा 11 मोबाइल फोन, तीन लैपटॉप, जाली नंबर के साथ एक मोटरसाइकिल और एक लाख पांच हजार रुपये भी प्राप्त किए गए हैं।
   

उल्लेखनीय है कि लोगों के साथ ठगी करने वाले पांच लोगों में से तीन नाइजीरियाई मूल के हैं, पुलिस ने सिल्वेस्टर जैक्सन ऐगबोह, ओडिबो अहाबुआ, उकाटो बेन के अलावा फरीजुल हक और नरेश कुमार को भी अपनी गिरफ्त में लिया है। पुलिस ने हक और कुमार को पिछले महीने हेलमेट न पहनने के आरोप में गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि हक ने अपनी पहचान राज वर्मा के रूप में बताई थी, लेकिन उनकी गाड़ी का पंजीकरण और बीमा अनिल कुमार के नाम से था।
   

पुलिस ने बताया कि इनके पास से दो पैनकार्ड भी प्राप्त किए गए हैं। इन दोनों पैनकार्डों में फोटो एक ही व्यक्ति की लगी है, लेकिन दोनों में नाम अलग अलग है। उन्होंने बताया कि संहेद होने पर पुलिस ने उन दोनों के साथ पूछताछ शुरु की और पाया कि यह दोनों अपने नाइजीरियाई साथियों के साथ मिलकर फर्जी कार्ड के माध्यम से जाली खाते खुलवाते हैं। पुलिस ने इन तीनों नाइजीरियाई लोगों को छतरपुर से गिरफ्तार किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ठगी के आरोप में पांच गिरफ्तार, तीन नाइजीरियाई मूल के