DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डबवाली में चौटाला खानदान के चाचा-भतीजों में जंग

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 13 अक्तूबर को होने वाले मतदान की घडी बिल्कुल करीब आ जाने से प्रत्याशियों के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं और राज्य में कई जगह रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। ऐसा ही एक मुकाबला है प्रदेश की डबवाली विधानसभा सीट पर है, जहां चौटाला खानदान के चाचा-भतीजों के बीच कांटे की टक्कर है।

इस सीट पर चौटाला खानदान के तीन ऐसे उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं जो रिश्ते में चाचा भतीजे लगते हैं और राजनीति में जिनका अच्छा खासा रसूख है। डबवाली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से इनेलो की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे और राज्यसभा सदस्य अजय चौटाला मैदान में हैं वहीं कांग्रेस के टिकट पर डॉ़ केवी सिंह उन्हें चुनौती दे रहे हैं। सिंह रिश्ते में अजय चौटाला के चाचा लगते हैं ।

बात इतनी ही नहीं, इस सीट पर ओमप्रकाश चौटाला के भाई प्रताप चौटाला ने अपने बेटे रवि चौटाला को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में खड़ा किया है। इस तरह अजय और रवि आपस में चचेरे भाई हैं तथा ये दोनों कांग्रेस उम्मीदवार केवी सिंह के भतीजे लगते हैं।

डबवाली को ओमप्रकाश चौटाला परिवार की पारंपरिक सीट माना जाता रहा है। पहले यह सुरक्षित सीट थी, लेकिन नए परिसीमन के बाद इसे सामान्य कर दिया गया। डबवाली हल्के में ही चौटाला नाम का गांव पड़ता है जो इस खानदान के सदस्यों के नाम के साथ जुड़ा है।

उल्लेखनीय है कि ओमप्रकाश चौटाला और उनके भाई प्रताप चौटाला के बीच हमेशा से छत्तीस का आंकड़ा रहा है। इस कारण यह चुनावी मुकाबला और भी अधिक रोचक हो गया है। अजय चौटाला का जहां यह दावा है कि इस सीट से वही जीतेंगे वहीं उनके पारिवारिक प्रतिद्वंद्वी उन्हें हराने की भरसक कोशिशों में लगे हैं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डबवाली में चौटाला खानदान के चाचा-भतीजों में जंग