DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ससेक्स बनाम ईगल्स, जो जीता वही सिकंदर

ससेक्स बनाम ईगल्स, जो जीता वही सिकंदर

आस्ट्रेलियाई टीम न्यू साउथ वेल्स ब्लूज से हार झेलने के बाद डायमंड ईगल्स और ससेक्स शार्क्स के बीच मंगलवार को फिरोजशाह कोटला में होने वाला मैच नॉकआउट जैसा हो गया है जिसमें जीत दर्ज करने वाली टीम ग्रुप बी से चैंपियन्स लीग के अगले चरण में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनेगी।

न्यू साउथ वेल्स ने कोटला की धीमी पिच पर अच्छी तरह से सामंजस्य बिठाया और ईगल्स को 53 तथा ससेक्स को 35 रन से हराकर इस ट्वेंटी20 टूर्नामेंट के लीग चरण में जगह बनाई। आस्ट्रेलियाई टीम की जीत ने ग्रुप बी में अगर मगर की संभावना खत्म कर दी और ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी ईगल्स और इंग्लिश काउंटी ससेक्स दोनों को ही अगले दौर में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

ईगल्स और ससेक्स दोनों टीमों के बल्लेबाजों को कोटला की पिच पर काफी संघर्ष करना पड़ा जहां गेंद काफी नीची रही है। इनमें से कोई भी टीम सैकड़े तक भी नहीं पहुंच पायी और ऐसे में मंगलवार के मैच का परिणाम काफी हद तक बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। दोनों टीमें अब पिच से वाकिफ हो गई हैं और ऐसे में रोचक मुकाबले की आस की जा सकती है।

पिच के मिजाज को देखते हुए हालांकि टॉस अहम भूमिका निभाएगा और कोई भी टीम यहां पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। ईगल्स के कप्तान बोएटा डिपेनार ने भी स्वीकार किया कि टॉस की भूमिका अहम होगी। उन्होंने कहा कि यहां परिस्थितियां बहुत कड़ी हैं और पिच काफी धीमी है। ऐसे में टॉस परिणाम पर काफी प्रभाव डालता है।

ईगल्स की टीम में कोई बड़ा नाम नहीं है लेकिन कप्तान डिपेनार के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स से खेलने वाले मोर्ने वान वाइक, आलराउंडर रियान मैकलारेन, डीन एल्गर और मैकलारेन एड्रियन से टीम को काफी उम्मीदें हैं।

इस दक्षिण अफ्रीकी टीम की गेंदबाजी काफी अच्छी है। पिछले मैच में डिल्लन डु प्रीज, विक्टर पिटसैंग और शेडले वान शैलविक ने अच्छी गेंदबाजी करके न्यू साउथ वेल्स को कम स्कोर पर रोक दिया था।

वैसे अभी परिस्थितियां अहम हो गयी हैं और ऐसे में जो भी टीम पिच से बेहतर तालमेल बिठाएगी उसकी जीत की संभावना बढ़ जाएगी। दिल्ली डेयरडेविल्स ने रविवार को 170 रन बनाकर दिखा दिया था कि सारी गडबड़ पिच से ही नहीं है तथा ईगल्स और ससेक्स इससे प्रेरणा लेने की कोशिश करेंगे।

ससेक्स के कार्यवाहक कप्तान एड जोएस ने भी स्वीकार किया कि उनके बल्लेबाज अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा कि विकेट कैसा भी हो जो भी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी उसी की जीत होगी। यह सही है कि विकेट धीमा खेल रहा है लेकिन उससे सामंजस्य बिठाना होगा। आशा है कि अगले मैच में हम इसमें सफल रहेंगे।

ससेक्स के चोटी के बल्लेबाज जोएस, ड्वेन स्मिथ, हैमिल्टन ब्राउन, क्रिस नैश पहले मैच में नहीं चल पाये और वे इसकी भरपाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। टीम को भारतीय पीयूष चावला और पाकिस्तान के यासिर अराफात से भी गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावशाली प्रदर्शन की आस है। टीम को अपने क्षेत्ररक्षण पर भी गौर करना होगा। मैच भारतीय समयानुसार मंगलवार रात आठ बजे से शुरू होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ससेक्स बनाम ईगल्स, जो जीता वही सिकंदर