DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय बुजुर्ग धावक ने पूरी की 96वीं मैराथन

भारतीय बुजुर्ग धावक ने पूरी की 96वीं मैराथन

भारत के 77 वर्षीय बुजुर्ग धावक आशीष रॉय ने अपने जीवन की 96वीं मैराथन पूरी की है। वह उत्तरी अमेरिका महाद्वीप में गत छह महीने में आठ मैराथनों में हिस्सा ले चुके हैं।

रॉय ने शनिवार को ‘बैल्टीमोरे रनिंग फेस्टीवल’ नाम से आयोजित मैराथन को छह घंटे और 25 मिनट में पूरा किया। उन्होंने बताया, ‘‘यह मैराथन मेरे लिए अच्छी रही है और मुझे बहुत खुशी हुई। ’’

अमेरिका में आयोजित 26 मील दूरी की इस मैराथन में भाग लेने वाले रॉय सबसे बुजुर्ग प्रतिभागी रहे। इसमें कुल 4,400 लोगों ने हिस्सा लिया। रॉय ने इस मैराथन को पूरा करने में पिछले महीने की रोचेस्टर मैराथन की तुलना में 11 मिनट कम समय लिया।

रॉय ने अमेरिका में अगले महीने दो और मैराथनों में हिस्सा लेने की योजना बनाई है। उनके साथ इस मैराथन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों और अधिकारियों ने भी रॉय का उत्साह बढ़ाया। अधिकारियों ने उनके लिए तालियां बजाईं और कहा, ‘‘आप एक अद्भुत इंसान और नौजवानों के लिए मिसाल हैं।’’

‘लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस’ में अपना नाम दर्ज करा चुके रॉय भारत के बाहर अब तक 20 देशों में आयोजित होने वाली मैराथन में शिरकत कर चुके हैं। भारतीय वायु सेना में हृदय रोग विशेषज्ञ रहे रॉय ने अवकाश ग्रहण करने के बाद 52 वर्ष की उम्र से विभिन्न मैराथनों में हिस्सा लेना आरंभ किया। वह ‘जॉय ऑफ रनिंग’ नाम से एक किताब भी लिख चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय बुजुर्ग धावक ने पूरी की 96वीं मैराथन