DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तैयारियों की सुस्तचाल पर नाराजगी की खबरें गलत: फेनेल

तैयारियों की सुस्तचाल पर नाराजगी की खबरें गलत: फेनेल

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के प्रमुख माइक फेनेल ने कहा है कि 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों की धीमी रफ्तार को लेकर मीडिया रिपोर्ट सही नहीं है और भारत सरकार इन खेलों की सफल मेजबानी के प्रति पूरी तरह समर्पित है।
      
यहां राष्ट्रमंडल खेल महासंघ की आमसभा (सीजीएफ) की बैठक के उद्घाटन मौके पर फेनेल ने कहा कि हमारे यहां आने से पहले दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों को लेकर काफी प्रतिकूल खबरें थी, जो सही नहीं है। सच तो यह है कि खेलमंत्री एमएस गिल के जरिए सरकार इन खेलों की तैयारियों पर पूरा ध्यान दे रही है। गिल ने आश्वासन दिया है कि 2010 राष्ट्रमंडल खेलों को कामयाब बनाने के लिए सरकार हर जरूरी संसाधन मुहैया कराएगी।

फेनेल ने पिछले माह में खेलगांव समेत विभिन्न स्टेडियम का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर तैयारियों की गति पर चिंता जताई थी। इस बीच खेलमंत्री एमएस गिल ने सीजीएफ को आश्वासन देते हुए कहा है कि दिल्ली इन खेलों की सफल मेजबानी में कामयाब रहेगा और इसकी तुलना मेलबर्न जैसे पिछले मेजबान से नहीं की जानी चाहिए।

गिल ने सीजीएफ आमसभा के उद्घाटन के मौके पर कहा कि यह मेलबर्न या ग्लासगो नहीं है। यह डेढ करोड़ लोगों की आबादी वाला भारत का महान शहर है। हम टीम इंडिया है और सरकार बिना किसी हिचकिचाहट के पूरी तरह से साथ है।

उन्होंने कहा कि आयोजन समिति ने कहा है कि भारत की साख के लिए खेलों की तैयारियां समय पर और बेहतरीन तरीके से पूरी करने के लिए हरसंभव उपाय किए जाएंगे। सीजीएफ के 71 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की भारत यात्रा इस बैठक के साथ पूरी हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तैयारियों की सुस्तचाल पर नाराजगी की खबरें गलत: फेनेल