DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पर्यावरण के लिए ब्रिटिश संसद की छत पर हंगामा

पर्यावरण के लिए ब्रिटिश संसद की छत पर हंगामा

पर्यावरण संरक्षण के लिए काम कर रही गैर सरकारी संस्था ग्रीन पीस के कम से कम 40 कार्यकर्ता जलवायु परिवर्तन पर तुरंत कार्रवाई की मांग को लेकर ब्रिटिश संसद की छत पर चढ़ गए।

ग्रीन पीस के कार्यकारी निदेशक जॉन सौवेन ने रविवार को आरोप लगाया कि देश की दोनों प्रमुख पार्टियों ने अपने सम्मेलन के दौरान जलवायु परिवर्तन की समस्या के समाधान पर ठीक से चर्चा नहीं की।

सौवेन ने कहा कि हम जलवायु परिवर्तन पर बहस के मुद्दे को उछालने में कामयाब रहे हैं। क्योंकि समय निकलता जा रहा है। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ताओं का संसद की छत पर रात भर रूकने का कार्यक्रम है। ये कार्यकर्ता अपने हाथों में बैनर लिए हुए हैं जिन पर लिखा है राजनीति को बदलो- पर्यावरण बचाओ।

कार्यकर्ता सोमवार सुबह संसद की कार्यवाही में भाग लेने आए सांसदों से 12 सूत्री घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए कहेंगे। संसद की छत पर चढे़ एक ग्रीनपीस कार्यकर्ता अन्ना जोन्स ने बताया कि छत पर कई कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हम सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से प्रशिक्षित हैं। ग्रीनपीस के लिए विश्व की सुरक्षा सर्वोच्च मसला है।

संसद की इमारत के बाहर बहुत कम संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। ब्रिटेन की पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड के प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस अधिकारी इन कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रही है। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पर्यावरण के लिए ब्रिटिश संसद की छत पर हंगामा