DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडिया रेड ने ब्लू को हराकर जीती चैलेंजर ट्राफी

इंडिया रेड ने ब्लू को हराकर जीती चैलेंजर ट्राफी

मुनाफ पटेल (21 पर चार) और सुदीप त्यागी (20 पर तीन) के सात विकेटों की बदौलत इंडिया रेड ने रविवार को एकतरफा फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की इंडिया ब्लू को सात विकेट से शिकस्त देकर एनकेपी साल्वे चैलेंजर ट्राफी अपने नाम की।

टॉस जीतने के बाद इंडिया रेड के कप्तान एस बद्रीनाथ ने विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया और अपने पैने तेज गेंदबाजी आक्रमण की मदद से इंडिया ब्लू को 27.1 ओवर में केवल 84 रन के स्कोर पर समेट दिया। मुनाफ ने 21 रन देकर चार, त्यागी ने 20 रन देकर तीन और ईशांत शर्मा ने 26 रन पर दो विकेट चटकाए।

इसके बाद इंडिया रेड ने 20.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाकर ट्राफी अपने नाम की। शिखर धवन ने 32 और हर्शद खादीवाले ने नाबाद 28 रन बनाए। त्यागी ने शुरू में तीन विकेट हासिल किए, जिसके बाद धोनी और उनकी टीम के खिलाड़ी इस आघात से नहीं उबर सके। त्यागी के विकेटों ने ही मैच का रुख तय किया।

मैच की पहली गेंद में त्यागी ने नमन ओझा और फिर तीसरी गेंद पर सुरेश कुमार का विकेट उखाड़ा, जिससे इंडिया ब्लू की टीम खाता खोले बिना अपने शीर्षक्रम के दो बल्लेबाजों का विकेट गंवा चुकी थी। धोनी ने हैरत भरा फैसला करते हुए हरभजन सिंह (8) को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। वह त्यागी का तीसरा शिकार बने और इंडिया ब्लू का स्कोर इस समय तीन विकेट पर 19 रन था।

धोनी (23) ने वसीम जाफर (11) के साथ मिलकर हमला बोला और दोनों ने 30 रन की भागीदारी कर वापसी की उम्मीदें जगाई, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान गेंदबाज आर अश्विन को विकेट दे बैठे। मुनाफ पटेल के चार विकेट हासिल कर उसकी रही सही उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

इस तेज गेंदबाज ने पहले जाफर और इसी ओवर में यूसुफ पठान (0) को आउट किया। फिर मुनाफ ने अभिषेक नायर (7) और एस श्रीसंत (2) को लगातार ओवरों में पवेलियन भेज दिया और इंडिया ब्लू इस समय आठ विकेट पर 74 रन बनाकर जूझ रही थी। इसके बाद ईशांत ने पुछल्ले खिलाड़ियों को आउट किया। उन्होंने अंतिम दो विकेट हासिल कर इंडिया ब्लू की पारी का अंत किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंडिया रेड ने ब्लू को हराकर जीती चैलेंजर ट्राफी