DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोकोविच व कुज्नेत्सोवा ने जीता चाइना ओपन

जोकोविच व कुज्नेत्सोवा ने जीता चाइना ओपन

सर्बिया के दूसरे वरीय नोवाक जोकोविच ने रविवार को चाइना ओपन में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर वर्ष का तीसरा एटीपी खिताब हासिल किया जबकि रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा ने महिला वर्ग की ट्राफी जीती।

जोकोविच ने बीजिंग ओलंपिक टेनिस कोर्ट पर बारिश के कारण 90 मिनट के लिए बाधित मैच में सिलिच पर 6-2, 7-6 से जीत दर्ज की। सिलिच ने फाइनल में पहुंचने से पहले चौथे वरीय निकोले देवीदेंको और शीर्ष वरीय राफेल नडाल को हराया था। अब दोनों शंघाई रवाना होंगे, जहां एटीपी टूर का अगला चरण खेला जाएगा।

महिलाओं के फाइनल में मौजूदा फ्रेंच ओपन चैंपियन और छठी वरीय कुज्नेत्सोवा ने शानदार ग्रांउड स्ट्रोक्स तथा अपार अनुभव की बदौलत पोलैंड की अग्निस्का रादवांस्का को 6-2, 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया। विश्व की छठे नंबर की खिलाड़ी कुज्नेत्सोवा इस जीत से कल आने वाले डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पांच में पहुंच जाएगी।

अमेरिका के बाब और माइक ब्रायन ने रविवार को यहां पुरुष युगल फाइनल में एंडी रोडिक और युगल विशेषज्ञ मार्क नोल्स को सीधे सेटों 6-4, 6-2 से परास्त कर इस वर्ष का छठा खिताब हासिल किया। चीन की पेंग शुआई और ताइवान की शे शु वेई ने महिला युगल खिताब जीता। उन्होंने रूस की एला कुद्रावत्सेवा और इकेटरीना माकारोवा को 6-3, 6-1 से मात दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जोकोविच व कुज्नेत्सोवा ने जीता चाइना ओपन