DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉ.अवधेश सिंह बसपा से बाहर

बसपा के वरिष्ठ नेता डॉ अवधेश सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। रविवार को प्रदेश के परिवहन मंत्री रामअचल राजभर, जोनल को-आर्डिनेटर त्रिभुवदत्त ने यह घोषणा की। कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी अध्यक्ष सुश्री मायावती के निर्देश पर यह कार्रवाई की गयी है।

डॉ अवधेश सिंह सन 1998 में कांग्रेस छोड़ बसपा में शामिल हुए थे। जगदीशनारायण राय (अब मंत्री) के बाद वे पूर्वांचल में पहले सवर्ण नेता रहे, जिन्होंने मायावती का नेतृत्व स्वीकार कर बसपा की सदस्यता ली। इस बार कोलअसला विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी बनाया गया था। हफ्ते भर पहले उनका टिकट काट दिया गया। इससे आहत डॉ सिंह ने रविवार को कोलअसला में स्वाभिमान रैली का आयोजन किया था।

रैली के पहले ही बसपा से उनके निष्कासन की घोषणा कर दी गई। पत्रकार वार्ता के दौरान अवधेश सिंह के टिकट काटे जाने के सवालों पर पर बसपा नेता कन्नी काटते रहे। कहा कि कई भूमिहार नेताओं को दूसरी पार्टियों ने टिकट दे दिया था, लिहाजा ‘बहिनजी’ ने उनको टिकट से वंचित किया।

दूसरी ओर बसपा से निष्कासन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डॉ अवधेश सिंह ने कहा कि परिवहन मंत्री रामअचल राजभर एवं बाकी कोआर्डिनेटरों ने ‘बहिनजी’ को गुमराह किया। बोले कि नेतृत्व को यहां की जमीनी हकीकत के बारे में अंधकार में रखा गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डॉ.अवधेश सिंह बसपा से बाहर