DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मालगाड़ी के पहिए यार्ड के पास पटरी से उतरे

कैंट स्टेशन के यार्ड के पास रविवार की सुबह एक मालगाड़ी के पहिए ट्रैक से उतर गए। मालगाड़ी के 11 वें डिब्बे के चार पहिए ट्रैक से नीचे आ जाने की जानकारी मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे। अपने स्तर पर प्रयास सफल न होता देख पूवरेत्तर रेलवे की दुर्घटना राहत ट्रेन मंगाई गई। हादसे के कारण लोहता और मंडुवाडीह की ओर संचालन आंशिक रूप से प्रभावित रहा। ज्वाइंट नोट में ट्रैक की खराबी को हादसे का कारण बताया गया है। दस दिनों के भीतर ट्रेन के ट्रैक से उतरने की यह तीसरी घटना है।

चुनार स्थित सीमेंट फैक्ट्री जाने के लिए लोहता से चलकर खाली मालगाड़ी सुबह छह बजे कैंट स्टेशन के यार्ड के पास पहुंची। तभी एक वैगन के पहिए ट्रैक से उतर गए। ड्राइवर ने फौरन इमरजेंसी ब्रेक लगा कर मालगाड़ी रोक दी। कंट्रोल से सूचना मिलने पर चीफ स्टेशन मैनेजर पीके वाष्ण्रेय, स्टेशन प्रबंधक आरएस दूबे, स्टेशन सुपरिटेंडेंट एसएन सिंह समेत दूसरे अधिकारी मौके पर पहुंचे।

प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा था कि पुरानी लकड़ियों पर बना ट्रैक कुछ धंस गया, जिससे पटरी फैल गई थी। संयोग था कि चार पहिए ट्रैक से नीचे उतरते ही चालक ने मालगाड़ी रोक ली अन्यथा आगे जो भी वैगन बढ़ता पटरी के नीचे आ जाता। हादसा डाउन यार्ड लाइन नम्बर दो पर हुआ था जिसके बाद आने वाली ट्रेनों को दूसरे प्लेटफार्म की तरफ मोड़ा जाने लगा। साढ़े आठ बजे दुर्घटना राहत ट्रेन पहुंची, जिसने सवा नौ बजे तक वैगन को ट्रैक पर रखकर संचालन दुरुस्त कराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मालगाड़ी के पहिए यार्ड के पास पटरी से उतरे