DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अभाविप का छात्र सम्मेलन सम्पन्न

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के गढ़वाल संभाग का छात्र सम्मेलन रविवार को यहां बदरीनाथ मार्ग स्थित वेडिंग प्वाइंट में सम्पन्न हुआ। सम्मेलन के उद्घाठन सत्र के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक वृजमोहन कोटवाल ने कहा कि अभाविप द्वारा छात्रओं के विकास के लिए जो मुहिम चलाई जा रही है वह निश्चय ही सराहनीय है।  

उन्होंने छात्रओं से पढ़ाई के साथ साथ देश के सामाजिक, राजनैतिक तथा आर्थिक विकास के लिए भी कदम उठाने की बात कही। मुख्य वक्ता अभाविप की राष्ट्रीय छात्र प्रमुख ममता यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में छात्रओं का पढ़ाई छोड़ देना, कन्या भ्रुण हत्या, दहेज उत्पीड़न, महिला उत्पीडन ये सभी हमारे समाज में स्त्री के प्रति संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कहा कि अभाविप एक मात्र ऐसा संगठन है जिसके कार्यकर्ता निरंतर देश की उन्नति तथा देश की रक्षा के लिए कार्य करते रहते हैं। अध्यक्षता भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अतर असवाल व संचालन अभाविप की प्रदेश छात्र प्रमुख रीना तथा नगर मंत्री प्रेमा ने संयुक्त रूप से किया।

इस दौरान छात्र प्रमुख नीलम पाण्डे, प्रदेश छात्र प्रमुख रीना, नगर मंत्री प्रेमा, उर्मिला रावत, नीलम, जागृति कविता, सरीता, प्रीती, उर्मिला गुंसोला ेतथा कमला नेगी आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अभाविप का छात्र सम्मेलन सम्पन्न