DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेनरिक्स ने निकाला ससेक्स का दम

हेनरिक्स ने निकाला ससेक्स का दम

युवा आलराउंडर मोएजेस हेनरिक्स के बल्ले और गेंद से दिखाए बेजोड़ खेल के दम पर न्यू साउथ वेल्स रविवार को फिरोजशाह कोटला की पिच पर अपने लगातार दूसरे मैच में ससेक्स शार्क्स को 35 रन से हराकर चैंपियंस लीग टवेंटी 20 टूर्नामेंट के लीग चरण में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

न्यू साउथ वेल्स ने ग्रुप बी में अपना पिछला मैच भी इसी पिच पर खेला था और तब उसने डायमंड ईगल्स को आसानी से 53 रन से हराया था लेकिन आज उसके बल्लेबाजों काफी सतर्कता बरती। गेंद बल्ले पर पूरी तरह नहीं आ रही थी और यही वजह रही कि बल्लेबाजों को खुलकर खेलने में दिक्कत हुई।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे फिलिप ह्यूज ने पिच को पढ़कर शुरू में जोखिम से बचने को तरजीह दी तथा 64 गेंद पर नाबाद 62 रन बनाए लेकिन हेनरिक्स ने तूफानी तेवर दिखाए और केवल 33 गेंद पर नाबाद 51 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 गेंद पर 90 रन की अटूट साझेदारी की जिससे न्यू साउथ वेल्स ने दो विकेट पर 130 रन बनाए जो पिच को देखते हुए अच्छा स्कोर था।

मैन ऑफ द मैच हेनरिक्स ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 23 रन देकर तीन विकेट लिए। ससेक्स शार्क्स के बल्लेबाज किसी भी समय पिच से तालमेल नहीं बिठा पाए तथा न्यू साउथ वेल्स के अंतरराष्ट्रीय स्तर के गेंदबाजों के सामने शुरू से जूझते रहे। ससेक्स की टीम आठ विकेट पर 95 रन ही बना पाई जिसमें सर्वाधिक 24 रन क्रिस नैश ने बनाए।

ब्रेट ली ने चार ओवर में आठ रन देकर एक विकेट चटकाया। उन्होंने अपने पहले ओवर में ही ससेक्स के कार्यवाहक कप्तान एड जोएस का विकेट उखाड़ दिया जिससे इंग्लिश काउंटी क्लब दबाव में आ गया। रोरी हैमिल्टन ब्राउन (13) और वेस्टइंडीज के धाकड़ आलराउंडर डवेन स्मिथ (13) भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए।

ली को अपने दूसरे ओवर में नैश का भी विकेट मिल जाता लेकिन यह तूफानी गेंदबाज एक हाथ से वापसी कैच लेने में असफल रहा। इससे उनके दाएं हाथ पर चोट लग गई और उन्हें कुछ समय के लिए मैदान से बाहर भी जाना पड़ा। नैश हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाए और हेनरिक्स की गेंद पर स्टुअर्ट क्लार्क को कैच का अभ्यास कराकर पवेलियन लौटे। भारतीय आलराउंडर चावला पहली गेंद ही हवा में खेल गए। नाथन हारिटज के अगले ओवर में भी दो विकेट गिरे और इस तरह से ससेक्स ने तीन रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद आस्ट्रेलियाई क्लब ने केवल जीत की औपचारिकताएं पूरी की।

इससे पहले न्यू साउथ वेल्स के बल्लेबाजों ने शुरू में काफी सतर्कता बरती। आलम यह था कि उसने पावरप्ले के पहले छह ओवर में उसने केवल 30 रन बनाए थे और इस बीच सिर्फ तीन बार गेंद सीमा रेखा पार गई। अपने तूफानी तेवरों के लिए मशहूर डेविड वार्नर (14) फिर से प्रभावित करने में असफल रहे और डवेन स्मिथ के बेहतरीन थ्रो पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। लेग स्पिनर चावला ने आते ही नए बल्लेबाज डेनियल स्मिथ को लांग आन सीमा रेखा पर कैच कराया लेकिन ह्यूज ने एक छोर संभाले रखा।

न्यू साउथ वेल्स के लिए चावला का दूसरा और पारी का 11वां ओवर काफी फलदायी रहा जिसमें 17 रन बने। ह्यूज ने इस ओवर के शुरू में लांग आन जबकि हेनरिक ने मिडविकेट पर छक्के जमाए। बाईस वर्षीय हेनरिक्स ने इसके बाद जेम्स कर्टली की गेंद भी छह रन के लिए भेजी। ह्यूज ने स्मिथ की गेंद पर दो रन लेकर अपने टवेंटी 20 कैरियर का दूसरा अर्धशतक जबकि हेनिरिक्स ने इसके बाद अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेनरिक्स ने निकाला ससेक्स का दम